आईपीएल-8 : बेहद रोमांचक मैच में हैदराबाद को 4 रनों से हराकर दिल्ली ने दर्ज की दूसरी जीत


पिछले सीज़न डेल्ही डेयरडेविल्स टीम सिर्फ़ दो मैच जीत पाई थी। लगातार 11 मैच हारने के बाद इस सीज़न में भी वह बड़ी मुश्किल से जीत की मंज़िल तक पहुंचने की कोशिश में लग रही है। पिछले मैच में पंजाब को हराने के बाद एक बार फिर जीत के लिए दिल्ली को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

दिल्ली और मुंबई के बीच विशाखापट्टनम में हुआ मुक़ाबला फ़ैसले के लिए आखिरी ओवर तक पहुंच गया। आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 10 रनों की ज़रूरत थी। ऑस्ट्रेलिया के 27 साल के तेज़ गेंदबाज़ नैथन कूल्टर नाइल ने अपनी कमाल की गेंदबाज़ी से हैदराबाद के बल्लेबाज़ों को बांधे रखा। आखिरी ओवर की दूसरी ही गेंद पर आशीष रेड्डी रन आउट हुए। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल ने कर्ण शर्मा की बाउंड्री से बाहर जाती गेंद को छक्का बनने से रोका। हैदराबाद को छह की जगह सिर्फ़ 2 रन मिले। फिर आखिरी गेंद पर नैथन कूल्टर नाइल ने कर्ण शर्मा का विकेट लेकर दिल्ली को चार नों से जीत दिला दी। नैथन कूल्टर नाइल ने 4 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम कर लिया।

168 के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद का पहला विकेट 50 के स्कोर पर गिरा। शिखर धवन 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन फ़ौरन वॉर्नर भी 28 रन बनाकर चलते बने और हैदराबादी टीम दबाव में आ गई। फिर यह सिलसिला चलता रहा, हालांकि रवि बोपारा ने 30 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के के सहारे 41 रन ज़रूर बनाए। लेकिन लोकेश राहुल, नमन ओझा, रवि बोपारा और इयन मॉर्गन जैसे बल्लेबाज़ देर तक पिच पर नहीं टिक सके।

विशाखापट्टनम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दिल्ली के 20 साल के सलामी बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम ठोस शुरुआत दी। पिछले मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने आखिरी ओवर में शानदार फ़ील्डिंग कर अपने रनों की भरपाई कर दी।

कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने भी श्रेयस की तरह तेज़ी से रन बटोरे और 5 चौके व 2 छक्के के सहारे 41 गेंदों पर 54 रन बनाए। उन्होंने गेंदबाज़ी में भी शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान ड्यूमिनी ने 3 ओवरों में 17 रन दोकर 4 विकेट झटके।

अपने इस शानदार प्रदर्शन की वजह से ड्यूमिनी मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़े गए। वहीं पिछले मैच में 54 रन बनाने वाले आईपीएल 8 के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह इस बार सिर्फ़ 9 रन बना सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ़ 21 रन खर्चे और दिल्ली की टीम आखिरी चार ओवरों में 36 रन जोड़ सकी। दिल्ली की टीम ने 4 विकेट खोकर 167 रन जोड़े, लेकिन उनकी गेंदबाज़ी उनकी टीम के जीत के काम नहीं आ सकी। दिल्ली ने चार मैचों में टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल कर ली है और पिछली बार 14 मैचों में सिर्फ़ 2 जीत के आंकड़े से कहीं बेहतर नज़र आ रही है।