आईपीएल-8: दिल्ली की टक्कर बैंगलोर से, युवराज-विराट आमने-सामने

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सुपर संडे के दो मैचों में दूसरे मुक़ाबले में दिल्ली की टक्कर बैंगलोर से है। पिछले मैच में जीत से दोनों ही टीमों के ख़िलाड़ियों का उत्साह दोगुना हो गया है।

विराट कोहली, क्रिस गेल, और एबी डिविलियर्स, युवराज और इमरान ताहिर जैसे सुपर स्टार्स से भरे मैच में लुत्फ़ उठाने के लिए फ़ैन्स के पास रोमांच की कई वजहें हैं- रन हैं, विकेट हैं और क्रिकेट का पूरा मसाला है।
 
टूर्नामेंट में अबतक मुंबई, पंजाब और हैदराबाद के ख़िलाफ़ जीत हासिल कर चुकी दिल्ली की टीम की टक्कर फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर उस टीम से है जिसने टूर्नामेंट के पांच मैचों में सिर्फ़ 2 जीत हासिल की है। लेकिन आख़िरी मैच में बैंगलोर ने राजस्थान जैसी मज़बूत टीम को शिकस्त दे दी।
 
दिल्ली की टीम एक बार फ़िर अपने कप्तान जेपी ड्यूमिनी से बड़ी पारी की उम्मीद कर रही है जिन्होंने अपने छह मैचों में 207 रन बनाए हैं। लेकिन बैंगलोर के ख़िलाफ़ जीत हासिल करने के लिए 16 करोड़ी युवराज सिंह (6 मैच- 122 रन) के अलावा मुंबई के ख़िलाफ़ 56 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर (6 मैच-227 रन) और सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल (6 मैच- 123 रन) टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेल सकते हैं।
 
इमरान ताहिर ने अबतक 6 मैचों में 13 विकेट झटके हैं 7.7 की इकॉनमी के साथ। ज़ाहिर है वो टीम के लिए तुरुप का इक्का हैं। इमरान ताहिर के अलावा कप्तान ड्यूमिनी (6 मैच- 7 विकेट), नैथन कूल्टर नाइल (6 मैच- 6 विकेट) और अमित मिश्रा (6 मैच- 6 विकेट) भी दिल्ली के दमदार गेंदबाज़ साबित हुए हैं।
 
पिछले मैच में सिर्फ़ 46 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली फिर चाहेंगे कि उनके तीन स्टार बल्लेबाज़ ही रनों की ज़िम्मेदारी पूरी कर दें। क्रिस गेल (4 मैच- 147 रन), कप्तान विराट कोहली (5 मैच- 185 रन) और धमाकेदार एबी डिविलियर्स (5 मैच- 176 रन)अगर टिक जाएं तो कोई चुनौती मुश्किल भी नहीं।
 
गेंदबाज़ी में मिचेल स्टार्क के आते ही दूसरे गेंदबाज़ों का असर भी बेहतर दिखने लगा है। दोनों ही टीमों ने अपने आखिरी मैचों में जीत हासिल की है। इसलिए दोनों ही टीमों के हौसले बुलंद हैं। शायद इसलिए स्टार खिलाड़ियों से भरे इस मैच का रोमांच बढ़ता जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com