कोलकाता को 9 रन से हराकर रॉयल अंदाज में प्ले ऑफ में पहुंची राजस्थान

कोलकाता को 9 रन से हराकर रॉयल अंदाज में प्ले ऑफ में पहुंची राजस्थान

मुंबई:

शेन वाटसन ने पहले अपने टी20 करियर का दूसरा शतक जमाया और बाद में महत्वपूर्ण मौकों पर दो विकेट लिए जिससे राजस्थान रॉयल्स ने 'क्वार्टर फाइनल सरीखे मैच' में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 रन से हरा दिया। इसी के साथ राजस्थान की टीम प्ले ऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है, जबकि चेन्नई पहले से ही प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है।

वाटसन ने 59 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और पांच छक्के शामिल हैं। उन्होंने अंजिक्य रहाणे (22 गेंद पर 37 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़कर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे रॉयल्स का स्कोर छह विकेट पर 199 रन पर पहुंचाया। आंद्रे रसेल (32 रन देकर तीन विकेट) ने बीच केकेआर को वापसी दिलाने की अच्छी कोशिश की।

रसेल ने बाद में 20 गेंद पर 37 रन की तेजतर्रार पारी खेली, लेकिन उनके और यूसुफ पठान (35 गेंद पर 44 रन) के अलावा केकेआर का कोई भी दूसरा बल्लेबाज नहीं चला। तीसरा बड़ा स्कोर अतिरिक्त रनों (26 साल) का रहा, जबकि उमेश यादव ने 11 गेंदों पर नाबाद 24 रन बनाए।

केकेआर आखिर में नौ विकेट पर 190 रन ही बना पाया। रायल्स की तरफ से क्रिस मौरिस ने 23 रन देकर चार विकेट लिए। धवल कुलकणी (36 रन देकर दो विकेट) और वाटसन (38 रन देकर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल्स की यह 14 मैच में सातवीं जीत है। वह कुल 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी। केकेआर प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है। अब केकेआर और आरसीबी के समान 15 अंक हैं। रायल चैलेंजर्स को रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ना है और अगर वह बुरी तरह नहीं हारता, तब भी प्लेऑफ में पहुंच जाएगा और केकेआर बाहर हो जाएगा।