आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले सितारों पर एक नजर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन-8 की चैंपियन भले मुंबई इंडियंस रही हो, लेकिन दूसरी टीमों के कुछ खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। एक नजर आईपीएल में जोरदार प्रदर्शन करने वाले सितारों पर-

 क्रिस गेल ने लगाए 38 छक्के
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तूफानी बल्लेबाज़ क्रिस गेल इस टूर्नामेंट में अपना धमाल दिखाने में कामयाब रहे। उन्होंने 14 मैचों में 491 रन बनाए, लेकिन शतक से ज्यादा उनके छक्कों का जादू देखने को मिला। वे आईपीएल इतिहास में दो सौ छक्के पूरे करने वाले बल्लेबाज़ बन गए। इस सीजन में गेल ने सबसे ज्यादा 38 छक्के लगाए।

ड्वेन ब्रावो ने झटके 26 विकेट
ड्वेन ब्रावो अपनी टीम को भले चैंपियन नहीं बना पाए हों, लेकिन वे आईपीएल सीज़न-8 के सबसे कामयाब गेंदबाज़ रहे। ड्वेन ब्रावो ने कुल 26 विकेट चटकाए। इतना ही नहीं इस दौरान वे आखिरी ओवरों में दूसरी टीम के बल्लेबाज़ों पर अंकुश लगाने में भी कामयाब रहे। ब्रावो आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज़ हैं, जिन्होंने दो सीजन में 25 से ज्यादा विकेट लिए हैं। 2013 में वे 32 विकेट चटका चुके थे।

 डेविड वॉर्नर ने ठोके 562 रन
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बटोरे। महज 14 मैचों में उन्होंने 562 रन बनाए..इस दौरान उनकी बल्लेबाज़ी का स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा का रहा। इस सीजन में सबसे ज्यादा सात हाफ सेंचुरी उनके ही बल्ले से आई, हालांकि उनकी टीम पहले चार स्थानों में जगह नहीं बना सकी।

आंद्रे रसेल के 326 रन, 14 विकेट
कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से आंद्रे रसेल ने इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। बतौर ऑलराउंडर उन्होंने कई मैचों में कोलकाता को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रसेल ने 14 मैचों में 326 रन बनाने के अलावा 14 विकेट चटकाए और वे टूर्नामेंट के सबसे वैल्यूबल खिलाड़ी के तौर पर उभरे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रहाणे के 14 मैचों में 540 रन
अजिंक्य रहाणे ने राजस्थान रॉयल्स को अंतिम-4 में पहुंचाने में अहम योगदान दिया।14 मैचों में रहाणे ने 540 रन बनाए। आईपीएल सीजन 8 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ का ये सबसे बड़ा स्कोर रहा।