आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग : सुंदर रमन ने दिया इस्तीफा, बीसीसीआई ने किया मंजूर

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग : सुंदर रमन ने दिया इस्तीफा, बीसीसीआई ने किया मंजूर

सुनील गावस्कर के साथ सुंदर रमन एक कार्यक्रम में (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुंदर रमन ने सोमवार को नागपुर में शशांक मनोहर से मुलाकात की। बताया जाता है कि इसके बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया। सुंदर रमन का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग केस में उछला था। बीसीसीआई ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है।
 
5 नवंबर ऑफिस में आखिरी दिन

मुद्गल कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार, सुंदर रमन स्पॉट फ़िक्सिंग या सट्टेबाज़ी में शामिल नहीं थे, लेकिन उन्होंने खुद एक सट्टेबाज़ को अपने फोन से आठ बार संपर्क किया। साथ ही सुंदर पर आरोप है कि उन्हें गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा के सट्टेबाज़ी में लिप्त होने की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने कारवाई नहीं की। सुंदर रमन पूर्व बोर्ड अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के करीबी माने जाते हैं। 5 नवंबर को उनका ऑफ़िस में आखिरी दिन होगा।

2008 में आईपीएल के सीओओ बने
वह वर्ष 2008 से आईपीएल के सीओओ के रूप में कार्यरत थे। उनकी नियुक्ति उस समय की गई थी जब पूर्व आईपीएल चेयरमैन और कमिश्नर ललित मोदी उनसे प्रभावित हुए। हालांकि ललित मोदी के जाने के बाद वर्ष 2010 के बाद सुंदर रमन की ताकत आईपीएल में काफी बढ़ गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मदुरई में पैदा हुए रमन का लालन पालन त्रिची और चेन्नई शहरों में हुआ। उन्होंने कोयम्बटूर के पीएसजी कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से अप्लाइड साइंस में स्नातक किया। उन्होंने अपना करियर 1995 में मीडिया प्लानर के तौर पर शुरू किया।