कटक वनडे में IPL का अनुभव काम आया, कोलकाता में टीम पर कोई दबाव नहीं: भुवनेश्वर कुमार

कटक वनडे में IPL का अनुभव काम आया, कोलकाता में टीम पर कोई दबाव नहीं: भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर ने कटक वनडे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई

कोलकाता:

रविवार को कोलकाता में भारतीय टीम महज औपचारिकता पूरी करने के लिए इंग्लैंड के साथ मैदान में उतरेगी. दो मैच जीतकर भारत पहले ही श्रृंखला जीत चुका है. खेल से पहले मैदान पर प्रैक्टिस कर रहे भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को देते हुए कहा कि तीसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम बिना किसी दबाव के उतरेगी. कटक में खेले गए मैच के अंतिम ओवरों में भुवनेश्वर ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था.

भुवनेश्वर ने कहा कि डैथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी का श्रेय आईपीएल को जाता है. आईपीएल में डैथ ओवरों में गेंदबाजी से उन्हें अच्छा अनुभव मिला है. उसे ध्यान में रखकर उन्होंने गेंदबाजी की और इसका फायदा मिला.

आईपीएल 2016 में भुवनेश्वर ने 17 मैचों में 23 विकेट लेकर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के सूत्रधार की भूमिका निभाई थी.  कटक में आखिरी स्पैल के बारे में उन्होंने कहा, 'मुझे पता था कि मेरे पांच ओवर बाकी हैं और खेल का पासा किसी भी तरफ पलट सकता है. मुझे पता था कि कैसे गेंदबाजी करनी है और इसका श्रेय आईपीएल को जाता है. दबाव था और ओस भी थी लेकिन पहला ओवर डालते ही मेरा आत्मविश्वास लौट आया.'

दोनों मैचों में 700 से ऊपर रन बने और भुवनेश्वर ने कहा कि अब इसकी आदत हो गई है. उन्होंने कहा कि अब 350 का स्कोर सामान्य लगता है.  उन्हें इसकी आदत हो गई है और इसी के हिसाब से वे रणनीति बनाते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com