कोहली और गेल की तूफानी पारी की बदौलत बैंगलोर ने हैदराबाद को हराया

कोहली और गेल की तूफानी पारी की बदौलत बैंगलोर ने हैदराबाद को हराया

जीत का जश्न मनाती आरसीबी की टीम

हैदराबाद:

क्रिस गेल और विराट कोहली ने अपने तूफानी तेवरों और चालाकी भरी बल्लेबाजी का अच्छा नमूना पेश करते हुए बारिश से बाधित मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुइस पद्धति से छह विकेट से हरा दिया। इस तरह रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल आठ के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखीं।

इन दोनों की आतिशी पारी ने मोएजेस हेनरिक्स के करिश्माई प्रदर्शन पर पानी फेर दिया। हेनरिक्स ने 22 गेंदों पर 57 रन बनाए थे, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं। वहीं वार्नर ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और 32 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए।

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए महज 43 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी की, जिससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाला सनराइजर्स निर्धारित 11 ओवरों तीन विकेट पर 135 रन बनाने में सफल रहा।

टॉस होने के तुरंत बाद बारिश आने की वजह से लगभग दो घंटे 40 मिनट तक खेल नहीं हो पाया। इसके बाद ओवरों की संख्या घटाकर 11-11 कर दी गई। सनराइजर्स की पारी का जब आखिरी ओवर चल रहा था, तभी बारिश आने लगी। अंपायरों ने आरसीबी के खिलाड़ियों की नाराजगी के बावजूद पारी पूरी करवायी।

आरसीबी को आखिर में छह ओवर में 81 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन गेल ने उतरते ही मानों चौके-छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने महज दस गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 35 रन ठोककर आरसीबी को तूफानी शुरुआत दिलायी, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 19 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए।

मैच के आखिरी दो गेंदों पर चार रनों की दरकार थी। यहां कोहली ने पांचवी गेंद को बॉन्ड्री पार करने को उठा दिया। वार्नर ने इसे कैच कर लिया था, लेकिन उनका पैर बॉन्ड्री लाइन को छू गया। इस तरह आरसीबी ने 5.5 ओवर में चार विकेट पर 83 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरसीबी की यह 13 मैच में सातवीं जीत है, जिससे उसके 15 अंक हो गये हैं। सनराइजर्स के 13 मैच में 14 अंक हैं।