यह ख़बर 06 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुम्बई इंडियंस पर वॉरियर्स की शानदार जीत

खास बातें

  • अशोक डिंडा (17/4) और मैन ऑफ द मैच चुने गए स्टीवन स्मिथ (39) के शानदार खेल की बदौलत पुणे वॉरियर्स टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के पांचवें संस्करण के अपने पहले मैच में मुम्बई इंडियंस को 28 रनों से हरा दिया।
मुम्बई:

अशोक डिंडा (17/4) और मैन ऑफ द मैच चुने गए स्टीवन स्मिथ (39) के शानदार खेल की बदौलत पुणे वॉरियर्स टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अपने पहले मैच में मुम्बई इंडियंस को 28 रनों से हरा दिया।

मुम्बई इंडियंस की यह पहली हार है। उसने उद्घाटन मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। सचिन तेंदुलकर की गैरमौजूदगी में खेल रही मुम्बई इंडियंस टीम पुणे वॉरियर्स टीम द्वारा दिए गए 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों की समाप्ति तक नौ विकेट पर 101 रन ही बना सकी।

सौरव गांगुली की प्रेरणादायी कप्तानी में खेल रही वॉरियर्स की जीत में डिंडा की खास भूमिका रही। डिंडा ने 17 रन खर्च करते हुए चार विकेट हासिल किए जबकि मुरली कार्तिक को दो विकेट मिले। राहुल शर्मा, वायने पार्नेल और मार्लन सैमुएल्स ने भी कसी गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट प्राप्त किए।

मुम्बई इंडियंस की ओर से जेम्स फ्रेंकलिन और दिनेश कार्तिक ने 32-32 रन बनाए लेकिन वे अपनी टीम को जीत के करीब नहीं पहुंचा सके। कप्तान हरभजन सिंह ने 16 रन बनाए।

वॉरियर्स टीम ने मुम्बई इंडियंस टीम को करारा झटका देते हुए दो ओवर के खेल में पांच रन के कुल योग पर उसके तीन विकेट झटक लिए थे। इसके बाद कार्तिक और फ्रेंकलिन ने चौथे विकेट के लिए 49 रन जोड़े।

कार्तिक ने 32 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। कार्तिक का विकेट 54 रन के कुल योग पर गिरा। इसके बाद 64 रन के कुल योग पर सूर्यकुमार यादव (0) भी पवेलियन लौट गए।

फ्रेंकलिन ने 42 गेंदों पर एक चौका लगाया। उनका विकेट 88 रन के कुल योग पर गिरा। कैलम फग्र्यूसन ने उनका शानदार कैच लपका। फ्रेंकलिन से पहले केरन पोलार्ड (8) का विकेट गिरा था।

मुम्बई इंडियंस का पहला विकेट रिचर्ड लेवी के रूप में गिरा। लेवी, मुरली कार्तिक की गेंद पर रोबिन उथप्पा द्वारा स्टम्प किए गए। उस समय टीम का कुल योग एक रन था। दो रन के कुल योग पर मुम्बई इंडियंस को दूसरा झटका।

डिंडा ने अपनी गेंद पर अंबाती रायडू को स्लिप में मुरली कार्तिक के हाथों कैच कराया। इसके बाद पांच रन के कुल योग पर डिंडा की एक बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगाकर रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए वॉरियर्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 129 रन बनाए। इसमें उथप्पा के 36 और स्टीवन स्मिथ के 39 रन शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुरली कार्तिक ने भी नाबाद 14 रनों का योगदान दिया। कार्तिक के नाम वॉरियर्स की पारी का एकमात्र छक्का दर्ज है।