जानें, IPLमें 'धमाका' कर रहे किस गेंदबाज को बिग बैश लीग में साइन करने के लिए मची है होड़

जानें, IPLमें 'धमाका' कर रहे किस गेंदबाज को बिग बैश लीग में साइन करने के लिए मची है होड़

आईपीएल-9 में मुस्तफिजुर 'पर्पल कैप' की होड़ में हैं।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान बिग बैश लीग (बीबीएल) की फ्रेंचाइजी के बीच 'नीलामी जंग' की वजह बन सकते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुस्तफिजुर पर आस्ट्रेलिया के कई फ्रेंचाइजी की नजर है। बांग्लादेश के इस गेंदबाज ने आईपीएल के इस सत्र में अपनी यॉर्कर, धीमी गेंदों, कटर के साथ गेंदबाजी में विविधता से सबको प्रभावित किया है।

गेंदबाजी औसत और इकोनॉमी रेट में बेजोड़
गौरतलब है कि मुस्तफिजुर आईपीएल के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज के लिए 'पर्पल कैप' की होड़ में भी हैं। टूर्नामेंट के 9 मैचों में उन्‍होंने अब तक 13 विकेट हासिल किए हैं, इस लिहाज से शीर्ष पांच गेंदबाजों में उनका स्थान चौथा है। यही नहीं, मुस्तफिजुर का गेंदबाजी औसत (15.61) और इकोनॉमी रेट (6.15) भी टूर्नामेंट के टॉप -5 बॉलर्स में सर्वश्रेष्‍ठ है जबकि स्ट्राइक रेट के मामले में केवल आंद्रे रसेल (13.71) और शेन वाटसन (14.78) ही उनसे बेहतर हैं। मुस्तफिजुर रहमान का स्ट्राइक रेट 15.23 है।

सात फ्रेंचाइजी के पास एक-एक विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली
सात बीबीएल फ्रेंचाइजी के पास इस समय कम से कम एक विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली है। सिर्फ मेलबर्न स्टार्स ने ही ल्यूक राइट और केविन पीटरसन को अपने साथ जोड़कर यह कोटा पूरा कर लिया है। मेलबर्न रेनेगेड्स के पास मुस्तफिजुर को अपने साथ जोड़ने का सबसे अच्छा मौका है। उनकी आईपीएल टीम के कोच टॉम मूडी रेनेगेड्स टीम के निदेशक हैं। टीम के पास इस समय दो विदेशी खिलाड़ियों की जगह है। इसमें से एक जगह हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेनब्रावो के आने से भर जाएगी। मूडी का मुस्तफिजुर से अच्छा संबंध होना रेनेगेड्स के लिए अच्छा साबित हो सकता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com