यह ख़बर 05 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : कुंद्रा और सिद्धार्थ त्रिवेदी को साथ बिठाकर हुई पूछताछ

खास बातें

  • सूत्रों के मुताबिक, उनके साथ ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी सिद्धार्थ त्रिवेदी को भी स्पेशल सेल के दफ्तर बुलाया गया था। दरअसल, त्रिवेदी इस केस में गवाह बन गए हैं।
नई दिल्ली:

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में राजस्थान रॉयल्स टीम के एक मालिक राज कुंद्रा से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आज पूछताछ की।

सूत्रों के मुताबिक, उनके साथ ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी सिद्धार्थ त्रिवेदी को भी स्पेशल सेल के दफ्तर बुलाया गया था और आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई। दरअसल, सिद्धार्थ त्रिवेदी इस केस में गवाह बन गए हैं।

राज कुंद्रा बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति हैं। पिछले महीने राजस्थान टीम के तीन खिलाड़ियों एस श्रीसंत, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण की गिरफ्तारी के बाद से इस पूरे प्रकरण का खुलासा हुआ था।

स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में भारत के सर्वाधिक वांछित दाउद इब्राहिम और उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील का नाम सामने आने से यह पूरा मामला और उलझ गया है। दिल्ली पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार क्रिकेटर श्रीसंत और 25 अन्य पर मकोका के कड़े प्रावधान लगा दिए हैं। उसने दावा किया कि अश्विनी अग्रवाल जैसे सट्टेबाज दाउद गिरोह के लिए काम कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने दावा किया कि उनके पास मौजूद पर्याप्त सबूतों एवं पकड़ी गई टेलीफोन वार्ता से अदालत में यह बात साबित हो सकती है कि सट्टेबाजों ने आईपीएल मैचों की फिक्सिंग के लिए अपराध जगत के नेटवर्क का इस्तेमाल किया। जांच से जुड़े एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब उनके पास पकड़ी गई पर्याप्त टेलीफोन वार्ता मौजूद है, जिससे यह पता चलता है कि सट्टेबाजों ने दुबई, कराची एवं पाकिस्तान के अन्य शहरों में काल करके सट्टेबाजी की दर तय करवाई या बदलवाई।