आईपीएल में धूम मचाने वाले इन प्लेयर्स की टीम इंडिया में वापसी होगी?

आईपीएल में धूम मचाने वाले इन प्लेयर्स की टीम इंडिया में वापसी होगी?

रॉबिन उथप्पा इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं (फाइल फोटो)

IPL के नौंवे सीज़न में कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो नेशनल टीम का हिस्सा तो नहीं है, लेकिन जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से नेशनल टीम का दरवाज़ा भी खटखटाया है। चयनकर्ताओं को अपने होने का एहसास कराने के बाद बड़ा सवाल यही है कि क्या इनकी नेशनल टीम में वापसी होगी। क्या ऑउट ऑफ फ़ॉर्म खिलाड़ियों की जगह इन इन-फ़ॉर्म खिलाड़ियों की जगह टीम में बनेगी।

IPL का आधे से ज्यादा सीज़न बीत चुका है और अब यह सवाल धीरे-धीरे बड़ा होता जा रहा है कि क्या उन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह मिलेगी जो IPL में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम इंडिया के दरवाज़े पर इस समय कई ऐसे खिलाड़ी दस्तक दे रहे हैं जिन्हें पिछले कुछ वक्त से चयनकर्ताओं ने भुला दिया था।

गंभीर का दावा
इस लिस्ट में नंबर एक पर हैं, केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर। गंभीर ने इस सीज़न में ओपनिंग करते हुए कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके नाम 10 टी-20 मैचों में 49.75 के औसत से 398 रन हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान गंभीर का स्ट्राइक रेट 122.46 का रहा। गंभीर ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच अगस्त 2014 में खेला था।

रन में रॉबिन
रॉबिन उथप्पा इस सीज़न में बदले हुए खिलाड़ी नज़र आ रहे हैं। रॉबिन वही कर रहे हैं जिसकी उम्मीद उनके युवा दिनों में जानकारों ने की थी। उनके नाम 10 टी-20 मैचों में 32.70 के औसत से 327 रन हैं, जिनमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। रॉबिन ने टीम इंडिया की जर्सी जुलाई 2015 में पहनी थी, जिसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला।

फ़ॉर्म में दिनेश
दिनेश कार्तिक इस सीज़न में गुजरात के लिए मिडिल ऑर्डर में सफल बल्लेबाज़ साबित हो रहे हैं। कार्तिक ने अभी तक खेले 11 टी-20 मैचों में 33.25 के औसत से 266 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 132.33 का रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज़ कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच मार्च 2014 में खेला था।

गंभीर जहां ओपनिंग में अच्छा विकल्प बन सकते हैं वहीं कार्तिक और उथप्पा विकेटकीपिंग के साथ साथ बैटिंग ऑर्डर में किसी भी नंबर पर उपयोगी हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com