यह ख़बर 13 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : 'सिक्सर किंग' युवराज ने बैंगलोर को दिलायी दिल्ली पर जीत

बेंगलुरू:

‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह की नौ छक्कों की सजी से नाबाद 68 रन की पारी से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आज यहां दिल्ली डेयरडेविल्स को 16 रन से हराकर आईपीएल सात में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी।

युवराज ने डेथ ओवरों में कातिलाना अंदाज में बल्लेबाजी करके 29 गेंद की अपनी पारी में नौ गगनदायी छक्के और एक चौका लगाया। उनके अलावा एबी डिविलियर्स ने 33 और पार्थिव पटेल ने 29 रन का योगदान दिया।

युवराज के धमाल से आरसीबी ने आखिरी चार ओवरों में 71 रन बटोरकर चार विकेट पर 186 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। दिल्ली को भी आखिरी चार ओवरों में 64 रन की दरकार थी, लेकिन जेपी डुमिनी (48) के 18वें ओवर में आउट हो जाने से उसके प्रयासों को झटका लगा। केदार जाधव (37) ने हार नहीं मानी, लेकिन उनका प्रयास नाकाफी साबित हुआ और दिल्ली सात विकेट पर 170 रन ही बना पाया।

इससे पहले कप्तान केविन पीटरसन (33) और मयंक अग्रवाल (31) ने तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की थी। वहीं बैंगलोर की तरफ से मुथया मुरलीधरन और मिशेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए।

गौरतलब है कि दिल्ली की हार का क्रम जारी है। यह उसकी दसवें मैच में आठवीं हार है, जबकि बैंगलोर ने दसवें मैच में चौथी जीत दर्ज की और प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा।

यह मैच पूरी तरह से युवराज के नाम पर रहा। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में 83 रन बनाने वाले बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने सचिन राणा के साथ पांचवें विकेट के लिए 34 गेंद पर 79 रन की अटूट साझेदारी की। इसमें राणा का योगदान 15 रन था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com