यह ख़बर 14 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : गिलक्रिस्ट ने बिगाड़ा रॉयल चैलेंजर्स का खेल

खास बातें

  • कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (नाबाद 85) तथा अजहर महमूद (61) की शानदार अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 63वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विके
बेंगलुरु:

कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (नाबाद 85) तथा अजहर महमूद (61) की शानदार अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 63वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हरा दिया।

रॉयल चैलेंजर्स से मिले 175 रनों के लक्ष्य को किंग्स इलेवन ने 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पहला विकेट जल्द गिरने के बाद किंग्स इलेवन के कप्तान गिलक्रिस्ट ने अजहर महमूद के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रनों की शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

किंग्स इलेवन का पहला विकेट तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर शान मार्श (8) के रूप में गिरा तथा 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब महमूद आउट हुए तो किंग्स इलेवन की जीत की नींव रखी जा चुकी थी। इसके बाद उसे 28 गेंदों में 34 रनों की जरूरत थी।

महमूद ने 41 गेंदों का सामना कर आठ चौके तथा एक छक्का लगाया। महमूद को जयदेव उनदकट ने अब्राहम डिविलियर्स के हाथों कैच आउट करवाया।

इसके बाद हालांकि डेविड मिलर कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए, लेकिन क्रीज पर जमे गिलक्रिस्ट ने बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को 18.1 ओवर में जीत दिला दी। गिलक्रिस्ट ने 54 गेंदों में 10 चौके तथा तीन छक्के लगाए।

रॉयल चैलेंजर्स के लिए जहीर खान, उनदकट तथा मुथैया मुरलीधरन को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स की शुरुआत साधारण रही लेकिन दूसरे विकेट के लिए क्रिस गेल (77) और कप्तान विराट कोहली (57) के बीच शानदार शतकीय साझेदारी की बदौलत उसने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 175 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स ने हालांकि पहला विकेट पांचवें ओवर की पहली गेंद पर ही खो दिया लेकिन उसके बाद दूसरे विकेट की साझेदारी में गेल और कोहली ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए 86 गेंदों में 137 रन जोड़ डाले।

पहला विकेट चेतेश्वर पुजारा (19) के रूप में गिरा। पुजारा को परविंदर अवाना ने डेविड मिलर के हाथों कैच आउट करवाया।

19वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब गेल आउट हुए तब तक रॉयल चैलेंजर्स 159 का स्कोर खड़ा कर चुका था। गेल ने 53 गेंदों का सामना कर चार चौके तथा छह छक्के लगाए।

कोहली और गेल सहित आखिरी दो ओवरों में रॉयल चैलेंजर्स के चार विकेट गिरे। कोहली ने 43 गेंदों का सामना कर छह चौके तथा दो छक्के जड़े।

किंग्स इलेवन के लिए अवाना ने तीन विकेट तथा अजहर महमूद ने दो विकेट चटकाए।

इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स के प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं और धूमिल हो गईं। अब उसके 15 मैचों में 16 अंक हैं तथा लीग के ग्रुप चरण में अब उसे सिर्फ एक मैच खेलना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी तरफ मैच जीतकर किंग्स इलेवन के अंकों में दो अंकों का इजाफा तो हो गया, लेकिन प्रतियोगिता के लिहाज से उसे इसका कोई फायदा नहीं होने वाला।