आस्ट्रेलिया U-19 वर्ल्‍डकप से हटा, आयरलैंड को शामिल होने का न्योता

आस्ट्रेलिया U-19 वर्ल्‍डकप से हटा, आयरलैंड को शामिल होने का न्योता

प्रतीकात्‍मक फोटो

दुबई:

आईसीसी ने आस्ट्रेलिया के स्थान पर आयरलैंड को अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में शामिल होने का न्योता दिया। इसके साथ ही विश्वास जताया कि बांग्लादेश में होने जा रहे टूर्नामेंट की सुरक्षा व्यवस्था अच्छी होगी। आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को सुरक्षा कारणों से 27 जनवरी से 14 फरवरी के बीच होने वाले अंडर-19 विश्व कप से हटने का फैसला किया।

आईसीसी ने कहा कि उसके सुरक्षा मैनेजर और स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और बांग्लादेश सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। जिस तरह सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाई गई है वह संतोषजनक है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी क्रिकेट आस्ट्रेलिया की स्थिति और फैसले का सम्मान करती है, हालांकि हम इस फैसले से निराश हैं। आईसीसी अपनी प्रतियोगिता में सलामती और सुरक्षा की अपनी जिम्मेदारी को बेहद गंभीरता से लेती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी बांग्लादेश की स्थिति पर आगे भी निगरानी रखेगी। उन्होंने कहा कि आईसीसी अंडर-19 विश्व कप आईसीसी कैलेंडर की महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है। हमें पूरा विश्वास है कि बीसीबी के साथ मिलकर आईसीसी इस प्रतियोगिता का बांग्लादेश में सफल आयोजन करेगी।