ईशांत ने भले ही सीमा लांघी हो, लेकिन वह सीखेगा : अश्विन

ईशांत ने भले ही सीमा लांघी हो, लेकिन वह सीखेगा : अश्विन

ईशांत शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भले ही हाल में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट में 'हद पार कर दी हो', लेकिन वह अपने इस अनुभव से सीखेगा।

ईशांत की गैरजरूरी आक्रामकता के बारे में काफी कुछ कहा जा रहा है, जिसके कारण उन पर एक टेस्ट का प्रतिबंध लगा। अश्विन ने हालांकि टीम के अपने साथी का बचाव किया और कहा कि वह और मजबूत बनकर वापसी करेगा।

अश्विन ने कहा, मुझे लगता है कि सभी को वही बने रहने की जरूरत है, जो वह है। जो भी क्रिकेट खेल रहा है, वह आक्रामक बनना चाहता है। कुछ लोग अंदर से ही आक्रामक होते हैं, कुछ लोग खुद को अधिक जाहिर कर पाते हैं। लेकिन जीवन में जो भी हो, सबक सीखने की जरूरत है। ईशांत आक्रामक है, उसने हमारे लिए टेस्ट मैच जीता।

इस स्पिनर ने कहा, ईशांत से श्रेय नहीं छीना जा सकता। उसने भले ही सीमा लांघ दी हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम पीछे पड़ जाएं। मुझे लगता है कि वह इस अनुभव से सीखेगा और मुझे विश्वास है कि वह आक्रामकता के साथ वापसी करेगा। नियंत्रित आक्रामकता के साथ और हमारे लिए कहीं अधिक मैच जीतेगा।

मुख्य स्पिनर के रूप में समर्थन करने के लिए कप्तान विराट कोहली को श्रेय देते हुए अश्विन ने कहा कि इस युवा क्रिकेट कप्तान ने हमेशा टीम के अपने साथियों को बाधा पार करने में मदद की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका में तीन मैचों की सीरीज में 21 विकेट के साथ भारत की 2-1 की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अश्विन ने कहा कि कप्तान के उनकी क्षमता पर भरोसा करने से उन्हें फायदा मिला।