पहले भी भर चुके हैं भारी जुर्माना, ईशांत इतना गुस्सा ठीक नहीं!

पहले भी भर चुके हैं भारी जुर्माना, ईशांत इतना गुस्सा ठीक नहीं!

बल्लेबाजी के दौरान ईशांत शर्मा की धम्मिका प्रसाद से बहस हो गई। (सौजन्य : AFP)

ईशांत शर्मा कोलंबो के एसएससी क्लब मैदान में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे टेस्ट में एक बार फिर काफी जोश में देखे गए। इस बार वे गेंदबाजी के दौरान नहीं, बल्कि बल्लेबाजी के समय श्रीलंकाई गेंदबाज से भिड़ गए। इस सीरीज में वे कई बार अधिक आक्रामक, जोश और गुस्से में देखे गए। हालांकि इतना गुस्सा उनके लिए भारी पड़ सकता है और आईसीसी की कड़ी सजा भी भुगतनी पड़ सकती है, क्योंकि इस सीरीज में ही उन पर भारी जुर्माना लग चुका है।

उन्होंने यही आक्रामकता गेंदबाजी में भी दिखाई और इस टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट भी झटके। कहीं यह कप्तान विराट कोहली की आक्रामकता का तो असर नहीं है, जो हमेशा आक्रामक रहने की बात करते हैं।  

हुआ यह कि भारत की दूसरी पारी के 77वें ओवर में धम्मिका प्रसाद ने ईशांत को बाउंसर फेंकी, इस दौरान तीसरी गेंद नो बॉल हो गई। इस पर प्रसाद की ओर देखकर ईशांत मुस्करा दिए, फिर क्या था प्रसाद को गुस्सा आ गया। इसके बाद ईशांत ने रन लेते समय अपने हेल्मेट पर हाथ मारते हुए प्रसाद को उनके हेल्मेट पर गेंद मारने का इशारा किया। बस फिर क्या था, दोनों में जमकर कहासुनी हो गई। आखिर में अंपायरों और साथी खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा।

भारतीय पारी के 274 रन पर समाप्त होने के बाद ईशांत के पैवेलियन लौटते समय मैथ्यूज के इशारा करने पर धम्मिका भी ईशांत के पीछे-पीछे दौड़े और सीढ़ियों पर उनसे बात की।

गौरतलब है कि इस सीरीज में इससे पहले भी ईशांत अपने गुस्से को लेकर चर्चा में रहे हैं। इसी टेस्ट के तीसरे दिन भी ईशांत गेंदबाजी करने के दौरान श्रीलंकाई बल्लेबाज रंगना हेराथ से भिड़ गए थे, वहीं कुसल परेरा से भी उनकी बहस हुई थी। ईशांत ने उनकी पारी की शुरुआत में उन पर कुछ छींटे कसे थे और इसके बाद आखिर में उनकी गेंद पर ही कुसल परेरा पैवेलियन लौटे।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कुसल परेरा से जब ईशांत शर्मा से तनातनी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने 'नो कमेंट्स' कहकर बात को टाल दिया। वहीं दूसरी ओर ईशांत शर्मा ने इस वाकये पर मजाकिया अंदाज में कहा, 'मैंने तो कुसल परेरा से बस ये पूछा था कि वे डिनर कितने बजे लेते हैं?'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच में अपने गुस्से और ज्यादा जोश के कारण उन पर मैच फीस का 65 फीसदी जुर्माना लगाया था।