फ़ेसबुक की दोस्ती से शुरू हुआ शिखर धवन का अटूट रिश्ता

नई दिल्ली:

वर्ल्डकप के भारत के पहले मैच के बाद टीम इंडिया के फ़ैन्स दुनियाभर में भारत की जीत का जश्न मना रहे थे, तब शिखर धवन ने टीम मैनेजमेंट से अनुमति मांगी कि वो आराम का दिन अपनी फ़ैमिली के साथ ऐडिलेड में ही बिताना चाहते हैं।
 
पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उनकी 73 रनों की पारी ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया था। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें खुशी-खुशी उन्हें उनकी पत्नी आएशा मुखर्जी और बच्चों के साथ वक्त बिताने का मौक़ा दे दिया।
 
शिखर दूसरे मैच में और तरोताज़ा होकर उतरे और दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ शतकीय पारी खेलकर जानकारों को मजबूर कर दिया कि वो टीम इंडिया को ख़िताब का बेहद मजबूत दावेदार मानें। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर लगातार पिछड़ रही टीम इंडिया अचानक ख़िताबों की रेस में दिख रही है तो उसमें शिखर का रोल बेहद अहम है।
 परिवार के साथ शिखर धवन
शिखर अपनी कामयाबी में अपने परिवार का रोल अहम मानते हैं। शिखर की मुलाक़ात आएशा से, दरअसल, फेसबुक पर हुई। शिखर ने हरभजन सिंह के फ़ेसबुक अकाउंट के ज़रिये आएशा से दोस्ती की गुज़ारिश की। आएशा ने बात मान ली और दोस्ती का ये सिलसिला गहराता चला गया।
 
शिखर धवन के दोस्त दिल्ली के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सरनदीप सिंह बताते हैं कि वो अपने इस रिश्ते की बात उन्हें भी बताते थे। सरनदीप कहते हैं कि शिखर धवन, वीवीएस लक्ष्मण की तरह दिल के बेहद साफ़ इंसान हैं और वही करते हैं जो उनका दिल कहता है। वो बताते हैं कि हर सीज़न के आख़िर में मौक़ा मिलते ही शिखर छुट्टियों के लिए रवाना हो जाते थे। सरनदीप उन्हें सलाह देते रहे कि अगर उन्होंने प्यार किया है तो रिश्ते को शादी के अंजाम तक ज़रूर पहुंचाना चाहिए।
 
आएशा मुखर्जी हालांकि शिखर से उम्र में क़रीब दस साल बड़ी हैं और उनकी पहली शादी से दो बेटियां हैं, लेकिन शिखर ने आएशा को अपनाने में अपने बड़े दिल का परिचय दिया। शिखर और आएशा के एक लड़का भी है जिसका नाम उन्होंने ज़ोरावर धवन रखा है।
 
आएशा एक अच्छी किक बॉक्सर भी हैं. साथ ही शिखर की तरह उन्हें भी टैटू का शौक है जो मैच के दौरान अक्सर शिखर की बाहों पर दिख जाता है। शिखर आएशा से कैसे मिले ये कहानी अपने बच्चों को बड़े चाव से सुनाते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com