दूसरे टेस्‍ट से बढ़ेंगी भारत की मुश्किलें, इंग्‍लैंड टीम में लौट सकते हैं चोटिल एंडरसन!

दूसरे टेस्‍ट से बढ़ेंगी भारत की मुश्किलें, इंग्‍लैंड टीम में लौट सकते हैं चोटिल एंडरसन!

जेम्‍स एंडरसन इस समय इंग्‍लैंड टीम के स्‍ट्राइक बॉलर हैं। (फाइल फोटो)

राजकोट:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ विशाखापटनम में 17 नवंबर से शुरू हो रहा दूसरा क्रिकेट टेस्ट खेल सकेंगे. इंग्लैंड के लिये रिकॉर्ड सर्वाधिक टेस्ट विकेट ले चुके एंडरसन कंधे की चोट से उबरकर लौटे हैं। वह पहले टेस्ट से बाहर है लेकिन उन्हें दूसरा टेस्ट खेलने की उम्मीद है.

एंडरसन अगर दूसरे टेस्‍ट से इंग्‍लैंड के लिए उपलब्‍ध होते हैं तो इसे मेहमान टीम के लिए अच्‍छी खबर माना जा सकता है. जेम्‍स न सिर्फ इंग्‍लैंड के सबसे अनुभवी और सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं बल्कि वे इंग्‍लैंड में वर्ष 2014 में भारत के खिलाफ हुई टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया के प्रमुख बल्‍लेबाज विराट कोहली को खासा परेशान करने में सफल रहे थे. एंडरसन की वापसी से इंग्‍लैंड के गेंदबाजी विभाग को और मजबूती मिलने की संभावना है.

उन्होंने ‘स्काय स्पोर्ट्स ’से कहा,‘मैने पिछले सप्ताह लोबोरो में कुछ अभ्‍यास किया. उम्मीद है कि मैं दूसरा टेस्ट खेल सकूंगा. देखना है कि यह सप्ताह कैसे जाता है. अगले दो-तीन दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी.’

एंडरसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के जरिये अपना 100वां टेस्ट खेलने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को बधाई देते हुए कहा,‘मुझे लगा था कि मैं यह देख नहीं सकूंगा लेकिन मुझे खुशी है कि मैं समय पर आ गया और उसे एंड्रयू स्ट्रास से कैप लेते देख सका. यह वाकई शानदार उपलब्धि है.’ (साथ में भाषा से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com