वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ होबार्ट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा

वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ होबार्ट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज़ के साथ सीरीज़ के पहले टेस्ट के लिए टीम का एलान कर दिया है। टीम में तेज़ गेंदबाज़ जेम्स पैटिंसन की वापसी हो रही है। कंगारू टीम में पैटिंसन के अलावा न्यूज़ीलैंड सीरीज़ जीत में ख़ास रोल निभाने वाले पीटर सिडल और जोश हेज़लवुड शामिल हैं।

पैटिंसन की टीम में क़रीब 8 महीने बाद वापसी हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 टेस्ट खेल चुके पैटिंसन ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपना आख़िर टेस्ट इसी साल मार्च में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेला था। इस मैच के बाद उन्हें पीठ की तकलीफ़ और मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से क्रिकेट से दूर होना पड़ा।

पैटिंसन की वापसी पर टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ काफ़ी ख़ुश हैं। स्मिथ ने कहा, 'पैटिंसन ने काफ़ी घरेलू क्रिकेट खेला और अच्छी गेंदबाज़ी की। ऐसे में वो उन्हें एक मौक़ा मिलना चाहिए। वो मैदान में उतरेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पैटिंसन की गेंदबाज़ी हेज़लवुड से मिलती-जुलती है। उम्मीद है दोनों गेंदबाज़ वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ मोर्चा संभालेंगे''।

पैटिंसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 13 टेस्ट में 51 विकेट लिए हैं। टीम में मार्श भाइयों ने भी अपनी जगह बरक़रार रखी है। शॉन मार्श ने एक टेस्ट की दो पारियों में सिर्फ़ 51 रन बनाए लेकिन उनकी जगह बच गई है। शॉन मार्श ने एडिलेड में हुए डे-नाइट टेस्ट में मैच जिताई पारी खेली जिसकी बदौलत उन्हें टीम में रखा गया है। वहीं मिचेल मार्श ने 3 टेस्ट में सिर्फ़ 7 विकेट लिए लेकिन टीम में जगह बचाने में कामयाब रहे हैं।

वेस्ट इंडीज़ के साथ तीन टेस्ट की सीरीज़ का पहला टेस्ट 10 गुरुवार से होबार्ट में खेला जाएगा। न्यूज़ीलैंड को टेस्ट सीरीज़ में 2-0 से हराने के बाद वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ यहां कंगारू टीम फ़ेवरेट मानी जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इस प्रकार है-
डेविड वॉर्नर, जो बर्न्स, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), एडम वोज़ेज़, शॉन मार्श, मिचेल मार्श, पीटर नेवी (विकेटकीपर), पीटर सिड्ल, जोश हेज़लवुड, जेम्स पैटिंसन और नैथन लियॉन