यह ख़बर 23 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जामिया ने मुंबई यूनिवर्सिटी को पांच विकेट से हराया

खास बातें

  • टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप में मुंबई का सामना जामिया से हुआ। इस मैच में मुंबई की स्टार टीम को हार झेलनी पड़ी। जामिया ने उन्हें पांच विकेट से हरा दिया।
मुंबई:

टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप में मुंबई का सामना जामिया से हुआ। इस मैच में मुंबई की स्टार टीम को हार झेलनी पड़ी। जामिया ने उन्हें पांच विकेट से हरा दिया।

मुंबई यूनिवर्सिटी के जयदीप परदेसी ने टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप का पहला चौका लगाया।

जामिया यूनिवर्सिटी के अभय नेगी ने चौथे ओवर में मुंबई को बड़ा झटका दिया। इस ओवर में मुंबई के दो विकेट गिर गए।

इसके बाद मुंबई के कप्तान सिद्देश लाड ने 22 रनों का योगदान दिया। यहां से पंकज जायसवाल ने मुंबई की पारी संभाली। बाएं हाथ के इस युवा ने मैदान के चारों तरफ जोरदार शाट्स लगाए।

पंकज जायसवाल और शशांक सिंह ने चौथे विकेट लिए 62 रन जोड़े।

इसके बाद मुंबई के विकेट जल्दी जल्दी गिरे लेकिन पंकज जायसवाल 20वें ओवर तक टिके रहे। 43 गेंदों पर पंकज ने 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से नॉटआउट 75 बनाए। इसके चलते मुंबई यूनिवर्सिटी 20 ओवर में 172 रन बना सकी।

172 रनों का पीछा करने उतरी जामिया यूनिवर्सिटी की शुरुआत धीमी रही। अमित वर्मा और शिवेंद्र पाल ने पहले चार ओवरों में महज 19 रन जोड़े। इसके बाद दोनों बल्लेबाज़ों ने खुलकर हाथ दिखाए।

नौवें ओवर में जब शिवेंद्र पाल आउट हुए तब तक जामिया ने 64 रन बना लिए थे। इसके बाद अमित वर्मा और टीम के कप्तान प्रवीण सिंह यादव ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़ दिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमित वर्मा ने 43 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। लेकिन जामिया को इस मैच में जीत तक पहुंचाने का कारनामा टीम के कप्तान प्रवीण यादव के नाम ही रहा। उन्होंने पहले तो 23 गेंदों पर अपनी हॉफ सेंचुरी पूरी की और इसके बाद जामिया के लिए जीत बेहद मुश्किल नहीं रही।