यह ख़बर 15 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

किंग्स इलेवन पंजाब के सामने केकेआर की कड़ी चुनौती

खास बातें

  • लगातार दो मैचों में शिकस्त के बाद किंग्स इलेवन पंजाब गत चैम्पियन कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल छह के मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी करने के इरादे से उतरेंगे।
मोहाली:

लगातार दो मैचों में शिकस्त के बाद किंग्स इलेवन पंजाब गत चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल छह के मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी करने के इरादे से उतरेंगे।

अब तक प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कोलकाता की मजबूत टीम के खिलाफ घरेलू हालात का फायदा उठाने के इरादे से उतरेगी। केकेआर की टीम हालांकि कल सनराइजर्स हैदराबाद पर 48 रन की जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी।

किंग्स इलेवन ने अपने अभियान की शुरुआत पुणे वारियर्स के खिलाफ जीत के साथ की थी, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम लय बरकरार नहीं रख सकी।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कल हुए मैच में तो किंग्स इलेवन ने आसानी से घुटने टेक दिए और उसे छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

एडम गिलक्रिस्ट की अगुआई वाली टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी यह है कि उसके बल्लेबाज पिछले दो मैचों में टीम के कोटे के पूरे 20 ओवर खेलने में भी नाकाम रहे हैं।

टीम ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 20वें ओवर में अपने सभी विकेट गंवा दिए जबकि राजस्थान के खिलाफ टीम 19वें ओवर में ही ढेर हो गई।

पीसीए स्टेडियम में कल होने वाले मैच में केकेआर की टीम प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी और अगर किंग्स इलेवन को विरोधी टीम को चुनौती देनी है तो उसे गिलक्रिस्ट, डेविड हसी, मनदीप सिंह, गुरकीरत सिंह और आर सतीश जैसे खिलाड़ियों से संयुक्त रूप से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। जहां तक किंग्स इलेवन की गेंदबाजी का सवाल है तो प्रवीण कुमार आक्रमण की अगुआई करेंगे जबकि उसके पास रेयान हैरिस, अजहर महमूद और परविंदर अवाना जैसे गेंदबाज भी हैं। स्पिनर पीयूष चावला हालांकि अब तक अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

दूसरी तरफ केकेआर के पास अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने का अच्छा मौका है।

टीम कल रात सनराइजर्स के खिलाफ किए अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन को दोहराना चहेगी। सनराइजर्स के खिलाफ कप्तान गौतम गंभीर ने 53 रन की पारी खेली जबकि इयोन मोर्गन और जाक कैलिस ने क्रमश: 47 और 41 रन का योगदान दिया जिससे केकेआर ने धीमे विकेट पर चार विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया।

केकेआर को मोहाली की तेज और उछाल भरी पिच पर ब्रेट ली और लक्ष्मीपति बालाजी जैसे गेंदबाजों से काफी उम्मीद होगी जबकि रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण किसी भी बल्लेबाजी क्रम को परेशान करने में सक्षम हैं।

टीमें : कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), ब्राड हाडिन, ब्रेट ली, देबब्रत दास, ईयोग मोर्गन, इकबाल अब्दुल्ला, जाक कैलिस, जेम्स पेटिंसन, लक्ष्मीपति बालाजी, लक्ष्मीरतन शुक्ला, मनोज तिवारी, मानविंदर बिस्ला, शमी अहमद, प्रदीप सांगवान, रजत भाटिया, रियान मैकलारेन, रियान टेन डोइशे, सचित्रा सेनानायके, सरबजीत लड्ढा, सुनील नारायण और युसूफ पठान।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग्स इलेवन पंजाब : एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), अजहर महमूद, ल्यूक पोमेरबाश, डेविड हस्सी, डेविड मिलर, दमित्री मस्कारेंहास, मनप्रीत गोनी, नितिन सैनी, परविंदर अवाना, पाल वलथाटी, पीयूष चावला, प्रवीण कुमार, राजगोपाल सतीश, रियान हैरिस, भार्गव भट्ट, बिपुल शर्मा, गुरकीरत मान सिंह, हरमीत सिंह बंसल, मनन वोहरा , अनिकेत चौधरी, मनदीप सिंह, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ चिटणिस, सनी सिंह।