यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली शीर्ष भारतीय बल्लेबाज

खास बातें

  • विराट कोहली आईसीसी की नवीनतम वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय बल्लेबाज हैं, जबकि कप्तान धोनी इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं।
दुबई:

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की जारी नवीनतम एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय बल्लेबाज हैं, जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। किसी भी भारतीय को शीर्ष 10 गेंदबाजों में जगह नहीं मिली है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शृंखला में 300 रन बनाकर भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे कोहली, दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के एकदिवसीय कप्तान एबी डिविलियर्स से 45 रेटिंग अंक पीछे हैं। शीर्ष पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला अपने कप्तान से 26 रेटिंग अंक आगे हैं। अमला और डिविलियर्स न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 फरवरी से तीन मार्च तक होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच रविवार से शुरू होने वाली त्रिकोणीय शृंखला में शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले जिन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा, उनमें कुमार संगकारा (सातवें), माइक हसी (आठवें) और माइकल क्लार्क (नौवें) शामिल हैं। आगामी शृंखलाओं में इन बल्लेबाजों के प्रदर्शन के आधार पर बल्लेबाजी रैंकिंग में बदलाव हो सकता है। गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 10वें स्थान के साथ त्रिकोणीय शृंखला में हिस्सा लेने वाले शीर्ष गेंदबाज हैं। भारत के रविंद्र जडेजा (13) और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली (15) अपनी अपनी टीमों के शीर्ष गेंदबाज हैं।