यह ख़बर 05 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे कोहली

खास बातें

  • युवा बल्लेबाज विराट कोहली श्रीलंका में पांच मैचों की शृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है।
दुबई:

युवा बल्लेबाज विराट कोहली श्रीलंका में पांच मैचों की शृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है।

कोहली इस शृंखला से पहले तीसरे स्थान पर थे लेकिन इसमें 296 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज बनने वाला दिल्ली का यह बल्लेबाज एक पायदान उपर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

चौथे एकदिवसीय मैच में नाबाद 128 रन की पारी खेलने वाले कोहली ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 866 भी हासिल की थी। कोहली अब दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला से 13 रेटिंग अंक पीछे हैं। यदि दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ 24 अगस्त से कार्डिफ में शुरू होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय शृंखला में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है तो कोहली नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी शीर्ष दस में शामिल हो गए हैं। इस तरह से भारत के तीन बल्लेबाज चोटी के दस में शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। गंभीर ने शृंखला में 258 रन बनाए और वह सात पायदान चढ़कर दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।