यह ख़बर 18 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बारिश के कहर से कोलकाता नाइट राइडर्स चैंपियंस लीग से बाहर

खास बातें

  • पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। गौतम गंभीर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम टूर्नामेंट के पहले दो मैच हार गई थी।
डरबन:

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स बदकिस्मती का शिकार होकर चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई।

पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ उसका तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, जबकि पहली पारी के सिर्फ 14 ओवर फेंके जा सके थे। गौतम गंभीर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट के पहले दो मैच हार गया था और उसे नॉकआउट चरण में प्रवेश की दौड़ में बने रहने के लिए हर हालत में जीत दर्ज करनी थी।

टॉस से पहले भी कुछ देर बारिश हुई थी। मौसम के मिजाज को देखते हुए गंभीर ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। केकेआर के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पर्थ के बल्लेबाजों को बांधे रखा था।

पिछले मैच में बाहर रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने पर्थ को पहले ओवर की पांचवीं ही गेंद पर झटका दिया, जब हर्शल गिब्स खाता खोले बगैर पैवेलियन लौट गए। उनका कैच इकबाल अब्दुल्ला ने लपका। इसके बाद शान मार्श और साइमन कैटिच ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। मार्श ने 40 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कैटिच 32 गेंद में 43 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके जड़े। मार्श को जैक कैलिस ने 11वें ओवर में पगबाधा आउट किया। बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय मिशेल मार्श पांच रन बनाकर कैटिच के साथ क्रीज पर थे। केकेआर को पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने और दूसरे में ऑकलैंड एसेस ने हराया था।