केकेआर के लाखों फ़ैन्स : नाइटराइडर्स के प्रशंसकों की ट्विटर पर लगी बाढ़

मुंबई के खिलाफ मैच के दौरान केकेआर के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल के डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के फ़ैन्स की संख्या 10 लाख हो गई है। केकेआर के सीईओ
वेंकी मैसूर ने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए लिखा कि कोलकाता की टीम ने एक नया माइलस्टोन छू लिया है।

केकेआर के सीईओ ने इसके लिए अपने सभी फ़ैन्स का शुक्रिया भी अदा किया है। उन्होंने ये भी ट्वीट किया कि उनके फ़ैन्स की संख्या का दस लाख से ऊपर पहुंचना सोशल वेबसाइट पर ट्रेंड करता रहा।

डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता ने आईपीएल-8 की शुरुआत मुंबई को पहले मैच में शिकस्त देकर की। हालांकि उन्हें दूसरे मैच में रॉयलचैलेंजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़ ईडन गार्डन्स पर हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस टीम को हार कर जीतने का फ़न मालूम है। सब जानते हैं कि कोलकाता टीम के मालिक शाहरुख़ खान टीम की जीत में मैदान के बाहर सक्रिय रोल अदा करते हैं। ट्विटर पर इस टीम के फ़ैन्स की बढ़ती संख्या के पीछे भी शाहरुख़ एक बड़ी वजह हैं, जिससे इनकार नहीं किया जा सकता।

टिवटर पर फ़ैन्स की संख्या के मामले में मुंबई की टीम दूसरे नंबर पर है, जिनके फ़ैन्स की संख्या 9 लाख 51 हज़ार है। इस लिस्ट में सबसे ज़्यादा संख्या चेन्नई के ट्विटर फ़ैन्स की है, जो क़रीब 15 लाख है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ट्विटर फ़ैन्स की संख्या 9 लाख 12 हज़ार, पंजाब की 6 लाख 47 हज़ार, राजस्थान की 6 लाख 20 हज़ार, सनराइज़र्स हैदराबाद की 5 लाख 66 हज़ार और डेल्ही डेयरडेविल्स की 5 लाख 36 हज़ार है।

कोलकाता नाइटराइडर्स को अपना अगला मैच शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के ख़िलाफ़ पुणे में खेलना है। कोलकाता और पंजाब दोनों ही टीमों ने अपने दो में से एक-एक मैच जीते हैं। दोनों टीमें पिछली बार फ़ाइनल में एक-दूसरे के आमने-सामने हुई थीं, जहां कोलकाता ने बाज़ी मारकर आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया था। ज़ाहिर है कोलकाता टीम मैनेजमेंट के पास खिलाड़ियों को प्रेरणा देने के लिए एक से ज़्यादा वजहें मिल गई हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com