जानिए, किस पूर्व क्रिकेटर ने की थी हसी से टीम इंडिया का कोच बनने की पेशकश

जानिए, किस पूर्व क्रिकेटर ने की थी हसी से टीम इंडिया का कोच बनने की पेशकश

माइकल हसी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ माइकल हसी टीम इंडिया के कोच बनते-बनते रह गए। हसी ने अपनी किताब में यह खुलासा किया है । उन्‍होंने किताब में बताया कि भारत के पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने पिछले साल आईपीएल के दौरान उनसे टीम इंडिया का कोच बनने की पेशकश की थी। लक्ष्मण ने हसी से पूछा था, 'वे कोच बनने में दिलचस्पी रखते हैं या नहीं'?

कोच डंकन फ़्लेचर का क़रार ख़त्म होने के बाद से टीम इंडिया कोच की तलाश में है। फिलहाल फ़्लेचर की जगह रवि शास्त्री टीम इंडिया के डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं। हसी ने बताया कि लक्ष्मण उस वक़्त बीसीसीआई में नई-नई बनी सलाहकार समिति के सदस्य थे और यह बात उन्होंने निजी तौर पर उनसे पूछी थी। गौरतलब है कि हसी ने 2013 में क्रिकेट से संन्यास लिया, जिसके बाद से टी-20 क्रिकेट में उनकी खूब मांग है।

चेन्नई टीम के लिए धोनी के साथ खेल चुके हैं हसी
ऑस्ट्रेलिया की ओर से 185 वनडे खेलने वाले हसी आईपीएल में चेन्नई के लिए टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी के साथ कई साल तक खेल चुके हैं। यही नहीं, वे सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं और लक्ष्मण हैदराबाद के मेटॉर हैं। वैसे हसी ने अपनी किताब में ये भी लिखा है कि श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने भी चाहते थे कि वे श्रीलंकाई टीम के सहायक कोच बने। हसी ने कहा कि जयवर्धने ने फ़ोन कर उन्हें पहले सहायक फिर मुख्य कोच बनाने की पेशकश की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परिवार के साथ समय  बिताना चाहता था, इसलिए ऑफर ठुकराया
हसी ने कहा, 'दोनों ऑफ़र मैंने इसलिए ठुकरा दिए क्योंकि मैं परिवार के साथ समय बिताना चाहता था। मैं लगातार 10 महीने तक घर से बाहर नहीं रह सकता। मैंने लक्ष्मण और जयवर्धने को कहा कि मैं अभी किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम का कोच बनने के लिए तैयार नहीं हूं।' टीम इंडिया के साथ फ़्लेचर का क़रार 2015 वर्ल्ड कप के बाद ख़त्म हो गया। शास्त्री अगस्त 2014 में टीम डायरेक्टर बने। शास्त्री के साथ संजय बांगर, भरत अरुण और आर श्रीधर ने सपोर्ट स्टॉफ़ के तौर पर काम कर रहे हैं। सभी का क़रार आईसीसी वर्ल्ड टी20 तक है।