यह ख़बर 18 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की पहली पारी 295 रनों पर सिमटी

लंदन:

भारतीय क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने नौ विकेट पर 290 रन बनाए थे। भारत का अंतिम विकेट मोहम्मद समी के रूप में गिरा। समी ने 19 रन बनाए। समी का विकेट बेन स्टोक्स ने लिया।

मेजबान इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज़्यादा चार भारतीय विकेट चटकाए, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड व बेन स्टोक्स ने दो-दो तथा लियाम प्लन्केट व मोईन अली ने एक-एक विकेट हासिल किया। भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 103, भुवनेश्वर कुमार ने 36, चेतेश्वर पुजारा ने 28, विराट कोहली ने 25, मुरली विजय ने 24, मोहम्मद शामी ने 19 तथा इशांत शर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया।

इनके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी ने नौ, शिखर धवन ने सात, रवींद्र जडेजा ने तीन तथा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ एक रन बनाया। मेजबान गेंदबाजों ने पूरी पारी में 28 अतिरिक्त रन भी दिए। अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार ने 145 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद स्कोर को 235 रनों तक पहुंचाया। पांच मैचों की शृंखला का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला गया था। उस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com