यह ख़बर 16 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एक सीरीज से टीम खराब नहीं हो जाती : वॉटमोर

खास बातें

  • चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के प्रदर्शन से निराश कोच डेव वॉटमोर ने कहा कि इस हार के मायने यह नहीं है कि उनकी टीम खराब है।
बर्मिंघम:

चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के प्रदर्शन से निराश कोच डेव वॉटमोर ने कहा कि इस हार के मायने यह नहीं है कि उनकी टीम खराब है।

पाकिस्तान के मुख्य कोच ने कहा, ‘‘यह सीरीज हमारे लिए अच्छी नहीं रही लेकिन हर सीरीज में आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। तैयारी अच्छी थी लेकिन हमने गलतियां की।’’ भारत के हाथों आठ विकेट से हार के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में मिली हार पाकिस्तान के लिये सबसे नुकसानदेह रही।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था और हम हालात से भी वाकिफ थे लेकिन उसका फायदा नहीं उठा सके।’’

वॉटमोर ने कहा, ‘‘हमने बाद में बल्लेबाजी की हो या पहले, हम रन नहीं बना सके। लगातार विकेट गिरते रहे और ऐसे छोटे टूर्नामेंट में यह नुकसानदेह रहा।’’ उन्होंने कहा कि युवा गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और फील्डिंग में भी सुधार आ रहा है। उन्होंने इस हार के लिये बल्लेबाजों को जिम्मेदारी ठहराया।

उन्होंने कहा, ‘‘जब लगातार विकेट गिरते रहे, तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।’’

वॉटमोर ने इस बात से इनकार किया कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी चिंता का सबब है। टीम दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज भी हार चुकी है।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा सिर्फ इस सीरीज में देखने को मिला। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि एक सीरीज आपको खराब नहीं बनाती। लगभग इसी टीम ने भारत को भारत में 2.1 से हराया था।’’ वाटमोर ने पाकिस्तानी चयनकर्ताओं से 2015 विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम चुनने का आग्रह किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘यह उन पर निर्भर करता है कि वे कौन से खिलाड़ी चाहते हैं। पाकिस्तान में घरेलू ढांचा बहुत अच्छा है।’’