महेंद्र सिंह धोनी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ‘स्पार्टन स्पोर्ट्स’ ने धोखाधड़ी की!

महेंद्र सिंह धोनी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ‘स्पार्टन स्पोर्ट्स’ ने धोखाधड़ी की!

एमएस धोनी का स्पार्टन के साथ 3 साल का करार था (फोटो : AFP)

खास बातें

  • आरोप है कि स्पार्टन ने धोनी से 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की
  • कंपनी ने वनडे कप्तान एमएस धोनी को नियमित रूप से नहीं किया भुगतान
  • दिसंबर, 2013 में धोनी के साथ स्पार्टन से हुआ था करार
नई दिल्ली:

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट मैचों से संन्यास लेने के बावजूद प्रायोजन की दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं लेकिन करार करने वाले एक ब्रांड 'स्पार्टन स्पोर्ट्स' ने उनसे 20 करोड़ से ज्यादा रुपये की धोखाधड़ी की है।

विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के स्पार्टन स्पोर्ट्स से 13 करोड़ रुपये से ज्यादा का प्रायोजन करार और तीन साल का बल्ले का करार खटाई में पड़ गया है। यह कंपनी नियमित रूप से भुगतान में असफल रही है। धोनी के बल्ले के करार की रायल्टी को मिला लिया जाए तो यह राशि 20 करोड़ रुपये से ऊपर की है।

कानूनी फर्म, जो धोनी की प्रबंधन कंपनी रिती स्पोर्ट्स को सलाह दे रही है, के सूत्र ने पीटीआई से कहा कि कुणाल शर्मा की स्पार्टन कंपनी ने करार के बाद से अब तक केवल चार किश्तों का ही भुगतान किया है जो दिसंबर 2013 में हुई थी। इसका ताजा भुगतान मार्च 2016 में किया गया था।

रिती स्पोर्ट्स के मालिक अरुण पांडे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘सबकुछ ठीक नहीं है और उम्मीद है कि यह मामला जल्द ही सुलझ जाएगा।’’ कुणाल शर्मा से लगातार फोन और संदेशों के जरिये बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com