वनडे कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा में रवि शास्त्री ने पढ़े कसीदे, जानें उन्होंने क्या कहा

वनडे कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा में रवि शास्त्री ने पढ़े कसीदे, जानें उन्होंने क्या कहा

टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री और वनडे कैप्टन एमएस धोनी (सौजन्य : AFP)

मुंबई:

महेंद्र सिंह धोनी तीन महीने के अंतराल के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। अब धोनी एक ऐसे ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करने जा रहे हैं, जो हाल ही में विराट कोहली के नेतृत्व में बदलाव के दौर से गुजरा है। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अंततः श्रीलंका में 22 साल बाद सीरीज जीतकर विदेशों में जीत का सूखा खत्म करने में सफलता हासिल कर ली।

'धोनी की सफलता सबकुछ बयां कर देती है'
अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में धोनी की वापसी से उन पर टीम इंडिया की सफलता को बनाए रखने का दबाव रहेगा। हालांकि, टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री ने धोनी का यह कहकर समर्थन किया है कि सीमित ओवर के क्रिकेट में धोनी की सफलता उनकी काबिलियत के बारे में सबकुछ बयां कर देती है।

'सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं धोनी'
शास्त्री ने कहा, 'धोनी भारतीय वनडे क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वनडे में उनका रिकॉर्ड और कप्तानी बेमिसाल है। मैं नहीं समझता कि वनडे में उनके रिकॉर्ड और कप्तानी के करीब भी कोई पहुंच सकता है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीतने वाले विश्व के एकमात्र कप्तान
वनडे में धोनी का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 265 मैच में 8,620 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 52.24 और स्ट्राइक रेट 88.95 है। टीम इंडिया के कप्तान के रूप में भी उनका रिकॉर्ड अद्भुत है। उन्होंने 181 मैच में 101 जीत दर्ज की हैं और उनका सक्सेस रेट 60.58 है। कप्तान के रूप में आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीतने वाले विश्व के वे एकमात्र कप्तान हैं। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, साल 2011 में वर्ल्ड कप और साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।