यह ख़बर 07 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धोनी आईसीसी एकदिवसीय रैकिंग के शीर्ष-5 में

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोमवार को जारी आईसीसी खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष-5 में पहुंच गए हैं। इस रैंकिंग में सबसे अधिक फायदा पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद को हुआ है।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोमवार को जारी आईसीसी खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष-5 में पहुंच गए हैं। इस रैंकिंग में सबसे अधिक फायदा पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद को हुआ है।

नासिर 45 स्थान की छलांग के साथ 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि धोनी पाकिस्तान के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए शीर्ष-5 में लौटने में सफल रहे हैं।

गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान के सईद अजमल और जुनैद खान को फायदा हुआ है। मोहम्मद हफीज सर्वोच्च वरीयता प्राप्त एकदिवसीय हरफनमौला खिलाड़ी बन गए हैं। हफीज ने अपने करियर में पहली बार यह मुकाम हासिल किया है।

जुनैद जहां 62वें से 55वें स्थान पर पहुंच गए हैं वहीं अजमल ने शीर्ष गेंदबाज के तौर पर अपनी स्थिति मजबूत की है। अजमल ने 801 रेटिंग अंक जुटाए हैं। वह वसीम अकरम और सकलैन मुश्ताक के बाद पहली बार 800 अंक जुटाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के गेंदबाज इशांत शर्मा भी 24 स्थान की छलांग के साथ 72वें क्रम पर पहुंच गए हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों में भारत के रवींद्र जडेजा को दो स्थान का फायदा हुआ है। जडेजा अब इस वर्ग में सातवें क्रम पर पहुंच गए हैं।