मैनचेस्टर टेस्ट : रूट के दोहरे शतक और वोक्स की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड ने पाक के पसीने छुड़ाए

मैनचेस्टर टेस्ट : रूट के दोहरे शतक और वोक्स की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड ने पाक के पसीने छुड़ाए

जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जमाया (फोटो : एएफपी)

खास बातें

  • इंग्लैंड ने अपनी पारी 8 विकेट पर 589 रन बनाकर समाप्त घोषित की
  • जो रूट ने 406 गेंदों का सामना करके 27 चौकों की मदद से 254 रन बनाए
  • पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 57 रन बनाए
मैनचेस्टर:

जो रूट के करियर के दूसरे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी में विशाल स्कोर बनाने के बाद क्रिस वोक्स की दमदार गेंदबाजी से शनिवार को पाकिस्तान को चार करारे झटके देकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में दूसरे दिन भी अपना पलड़ा भारी रखा। रूट ने 254 रन की बड़ी पारी खेली, जिसके लिए उन्होंने 406 गेंदों का सामना किया तथा 27 चौके लगाए। उनकी इस मैराथन पारी की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पारी आठ विकेट पर 589 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

पाकिस्तान ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 57 रन बनाए और वह अब भी इंग्लैंड से 532 रन पीछे है। पाकिस्तान का पहला लक्ष्य 390 रन बनाकर फॉलोऑन टालना होगा। पाकिस्तान लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मैच 75 रन से जीतकर सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रहा है।

क्रिस वोक्स ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर तोड़ी
क्रिस वोक्स ने मोहम्मद हफीज (18) और उनका स्थान लेने के लिए आए अजहर अली (1) के अलावा नाइटवाचमैन राहत अली (4) को आउट करके पाकिस्तान को बैकफुट पर भेज दिया। इस बीच बेन स्टोक्स ने अनुभवी यूनुस खान (1) को पैवेलियन भेजकर पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दीं।

जो रूट के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक
स्टंप उखड़ने के समय सलामी बल्लेबाज शान मसूद 30 और पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले कप्तान मिसबाह उल हक 1 रन पर खेल रहे थे। वोक्स ने अभी तक 18 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। स्टोक्स ने 11 रन देकर एक विकेट लिया है। इससे पहले इंग्लैंड की बल्लेबाजी रूट के इर्द-गिर्द घूमती रही। उन्होंने अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 200 रन था, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2014 में लॉर्ड्स में बनाया था। उनके अलावा वोक्स (58) और जॉनी बेयरस्टॉ (58) ने भी अर्धशतक लगाए।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com