मैथ्यू हेडन का खुलासा - जब क्लार्क ने टेस्ट टीम छोड़ने की धमकी दी थी

मैथ्यू हेडन का खुलासा - जब क्लार्क ने टेस्ट टीम छोड़ने की धमकी दी थी

माइकल क्लार्क (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क एशेज़ सीरीज़ के बाद संन्यास की घोषणा कर चुके हैं। इंग्लैंड से मिली करारी हार और टीम में गुटबाज़ी के चलते उनकी आलोचना भी हो रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने नया खुलासा किया है।
 
उनके मुताबिक माइकल क्लार्क ने एक बार टेस्ट टीम छोड़ने की धमकी थी। मैथ्यू हेडन ने इस वाकये के बारे में ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा, 'मैं उस दिन को वाकई नहीं भूल सकता... जस्टिन लैंगर के सिर में चोट लगी थी और वे पैड पहनकर नजदीकी जगहों पर फ़ील्डिंग करने के लिए उपलब्ध नहीं थी। ऐसे में टीम के सबसे युवा खिलाड़ियों से ये जिम्मेदारी निभाने को कहा जाता है। क्लार्क को जब कहा गया तो उन्होंने कहा कि अगर मुझे ये करना पड़ा, तो मैं अपना बैगी ग्रीन कैप वापस कर दूंगा।"
 
हेडन ने बताया कि ये क्लार्क का अंदाज रहा है। उनके मुताबिक क्लार्क को कहना चाहिए था कि वे वहां पर फील्डिंग करने में अपना बेहतर नहीं कर पाएंगे, लेकिन उन्होंने टीम छोड़ने की धमकी दे दी। क्लार्क को मौजूदा दौर का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर भी माना जा रहा है, लिहाजा दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से उनके संन्यास की घोषणा पर प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं।
 
मैथ्यू हेडन ने कहा, 'माइकल क्लार्क की हर मुद्दे पर स्पष्ट राय होती है और वे अपनी राय टीम के बाकी सदस्यों से मनवाने की कोशिश भी करते हैं, इससे टीम में हमेशा एक ध्रुवीकरण भी देखने को मिलता है।'
 
हालांकि हेडन ने इसी बातचीत में ये भी कहा है कि क्लार्क के रवैए में समय के साथ सुधार होता गया और वे एक बेहतरीन खिलाड़ी और शख्स के तौर पर उभर कर सामने आए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com