यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय स्पिनरों से निपटने की रणनीति बनाने में जुटे मैक्सवेल

खास बातें

  • भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने की तैयारी में जुटे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय स्पिनरों के खिलाफ रणनीति बना ली है। उनका मानना है कि भारतीय हालात में खेलने का थोड़ा अनुभव मिलते ही वह लय में आ जाएंगे।
पर्थ:

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने की तैयारी में जुटे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय स्पिनरों के खिलाफ रणनीति बना ली है। उनका मानना है कि भारतीय हालात में खेलने का थोड़ा अनुभव मिलते ही वह लय में आ जाएंगे।

मैक्सवेल को ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में स्पिनर हरफनमौला के रूप में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस बारे में सोचा है कि वहां भारतीय स्पिनरों का सामना कैसे करूंगा।’’ वह सेंटर ऑफ एक्सीलैंस टीम के साथ 2010 में भारत आ चुके हैं। इसके अलावा पिछले आईपीएल सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुशकिस्मत हूं कि वहां कुछ मैच खेल चुका हूं। वहां मेरी रणनीति सीधी होगी। स्पिनरों के खिलाफ फुटवर्क का इस्तेमाल करना होगा।’’

मैक्सवेल ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज पर वन-डे मैच में मिली नौ विकेट से जीत में 35 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों के साथ नाबाद 51 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि शेन वार्न के साथ कुछ समय बिताकर उन्होंने स्पिन गेंदबाजी के मानसिक पहलू को समझा है और उन्हें अच्छे प्रदर्शन का यकीन है।