यह ख़बर 03 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तेंदुलकर को सम्मानित कर सकती है एमसीडी

खास बातें

  • जल्दी ही सचिन तेंदुलकर चौक या सचिन तेंदुलकर मार्ग देखने को मिल सकता है। दिल्ली नगर निगम इस चैम्पियन क्रिकेटर के नाम पर एक चौक या सड़क का नाम रखने पर विचार कर रही है।
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जल्दी ही सचिन तेंदुलकर चौक या सचिन तेंदुलकर मार्ग देखने को मिल सकता है। दिल्ली नगर निगम इस चैम्पियन क्रिकेटर के नाम पर एक चौक या सड़क का नाम रखने पर विचार कर रही है।
एक पार्षद ने तो चांदनी चौक का नाम तेंदुलकर चौक रखने का प्रस्ताव रख डाला। मेयर रजनी अब्बी ने आज कहा कि एमसीडील को तेंदुलकर को सम्मानित करने के बारे में कई प्रस्ताव मिले है लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया।
उन्होंने कहा, ‘तेंदुलकर के नाम पर चौक या सड़क का नाम रखने की मांग है। एमसीडी की 11 जनवरी को होने वाली बैठक में इस पर गौर किया जा सकता है।’ चांदनी चौक का नाम बदलने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। चांदनी चौक के पाषर्द सुमन कुमार गुप्ता ने चांदनी चौक का नाम तेंदुलकर चौक रखने का प्रस्ताव दिया है।
नेलसन मंडेला मार्ग को छोड़कर दिल्ली में किसी सड़क का नाम जीवित व्यक्ति के नाम पर नहीं है। एमसीडी वर्क्‍स कमेटी के अध्यक्ष जगदीश मांगेन ने कहा, ‘दिल्ली को योगदान की बात है तो तेंदुलकर से ज्यादा ई श्रीधरन इसके पात्र हैं।’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com