यह ख़बर 31 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हाल ऑफ फेम में शामिल होंगे मैक्ग्राथ

खास बातें

  • आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ को अपने हाल ऑफ फेम सूची में जगह दी है। विश्व के सबसे सफल टेस्ट तेज गेंदबाज मैक्ग्राथ को 4 जनवरी को औपचारिक तौर पर इस सूची में शामिल कर लिया जाएगा।
दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ को अपने हाल ऑफ फेम सूची में जगह दी है। विश्व के सबसे सफल टेस्ट तेज गेंदबाज मैक्ग्राथ को 4 जनवरी को औपचारिक तौर पर इस सूची में शामिल कर लिया जाएगा।

मैक्ग्राथ इस सूची में जगह पाने वाले 68वें पुरुष खिलाड़ी होंगे। इससे पहले सितम्बर 2012 में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा और इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी एनिद बेकवेल को इस प्रतिष्ठित सूची में स्थान मिला था।

मैक्ग्राथ ने कहा, "मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं 4 जनवरी को इस सम्मान के अवसर पर सिडनी क्रिकेट मैदान पर जश्न मनाना चाहूंगा, जो मेरे लिए दूसरे घर के समान है।"

मैक्ग्राथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट मैच खेलते हुए 563 विकेट अपने नाम किए। वह ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैं। उनसे अधिक विकेट (708) सिर्फ शेन वार्न ने लिए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यही नहीं, मैक्ग्राथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 250 मैचों में सबसे अधिक 381 एक-दिवसीय विकेट अपने नाम किए हैं। वह तीन बार (1999, 2003, 2007) विश्वकप जीतने वाली टीमें के सदस्य रहे हैं।