ऑस्ट्रेलिया Vs भारत : तीसरा ODI : मिताली राज के दम पर भारत की सांत्वना भरी जीत

ऑस्ट्रेलिया Vs भारत : तीसरा ODI : मिताली राज के दम पर भारत की सांत्वना भरी जीत

होबार्ट:

कप्तान मिताली राज की 89 रन की पारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को खेले गए यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट की जीत से वाइटवॉश से बच गयी।

भारतीय टीम श्रृंखला के पहले दो मैच गंवा चुकी थी लेकिन आज की सांत्वना भरी जीत से दौरे का अंत सकारात्मक परिणाम से किया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरू में दो विकेट गंवा दिये, बाद में एलिसे पैरी (50) और एलेक्स ब्लैकवैल (60) के अर्धशतकों की मदद से टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 231 रन का स्कोर खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया का मजबूत बल्लेबाजी क्रम भारत की अनुशासित गेंदबाजी के सामने स्कोर करने में जूझता दिखा, इससे ब्लैकवैल की 64 गेंद में 60 रन की पारी अहम रही। वहीं पैरी ने 50 रन बनाने के लिये 91 गेंदों का सामना किया।

भारत के लिये शिखा पांडे ने अपने 10 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ को 41 रन देकर दो विकेट मिले।

इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही, जिसमें फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 52 गेंद में 55 रन बनाये। मंधाना ने मिताली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 58 रन की भागीदारी निभायी, जिससे यह लक्ष्य आसान हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिताली ने 112 गेंद की पारी में 12 चौके जमाये तथा हरमनप्रीत कौर (22) और पूनम रावत (नाबाद 24) ने अंत में उपयोगी पारियां खेलकर 47 ओवर में भारत को जीत दिलायी। ऑस्ट्रेलिया के लिये पैरी सबसे सफल गेंदबाज रही, उन्होंने 10 ओवर में 50 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। वनडे से पहले भारतीय महिला टीम ने मेजबान के खिलाफ ट्वेंटी20 श्रृंखला में 2 . 1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।