यह ख़बर 20 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कैफ ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट से नाता तोड़ा, अब आंध्र से खेलेंगे

फाइल फोटो

कानपुर:

पिछले डेढ़ दशक से भी अधिक समय से उत्तर प्रदेश की क्रिकेट के अहम अंग रहे स्टार क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अब अपने गृह राज्य को अलविदा कहकर अगले रणजी सत्र में आंध्र की तरफ से खेलने का फैसला किया है। भारत की तरफ से 13 टेस्ट और 125 एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले कैफ ने मार्च 1998 के बाद उत्तर प्रदेश का 85 रणजी मैचों में प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अपने करियर में अब तक कुल 160 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर 9277 रन बनाए है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश की तरफ से अपना आखिरी रणजी मैच इस साल के शुरू में जनवरी में कर्नाटक के खिलाफ बेंगलूर में खेला था। गजब के क्षेत्ररक्षक और शानदार बल्लेबाज कैफ आगामी एक अगस्त से आंध्र प्रदेश की रणजी टीम के कप्तान और मेंटर होंगे। इस बाबत उन्होंने आंध्र प्रदेश क्रिकेट संघ से दो वर्ष का करार किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के रहने वाले कैफ जल्द ही आंध्र प्रदेश पहुंच कर उनकी टीम का हिस्सा होंगे। कैफ ने बताया कि वह चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को मौका मिले। उन्होंने कहा, 'मैंने उत्तर प्रदेश की तरफ से काफी क्रिकेट खेली है। अब यहां नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। शुरू में जब सुरेश रैना, पीयूष चावला, प्रवीण कुमार आए थे तो उन्हें क्रिकेट की बारीकियां हम लोगों ने ही सिखाई थी अब मुझे लगता है आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों के युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये तैयार करने का समय आ गया है।'