सूर्य नमस्‍कार के अपने फोटो शेयर करने के बाद मो. कैफ ने अब योग की सराहना की, एकाग्रता बढ़ाने में बताया मददगार

सूर्य नमस्‍कार के अपने फोटो शेयर करने के बाद मो. कैफ ने अब योग की सराहना की, एकाग्रता बढ़ाने में बताया मददगार

मो. कैफ टीम इंडिया के सबसे अच्‍छे क्षेत्ररक्षकों में गिने जाते हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ वही कहते और करते हैं जो उनका मन कहता है. इसी कारण देश के हजारों क्रिकेटप्रेमियों का उन्‍हें सम्‍मान हासिल है. हाल ही में सूर्य नमस्‍कार करते हुए अपना फोटो शेयर करने के कारण कट्टरपंथियों के निशाने पर आए कैफ ने अब नए ट्ववीट में योग की जमकर प्रशंसा की है.

एक बेहतरीन बल्‍लेबाज और फील्‍डर की हैसियत से टीम इंडिया के लिए खेल चुके कैफ ने दुनिया को भारत की देन माने जाने वाले, योग की सराहना करते हुए इसे एकाग्रता और चुस्‍ती-फुर्ती बढ़ाने में सहायक बताया है. अपने ट्ववीट में कैफ ने लिखा, 'योग और व्‍यायाम एकाग्रता के साथ-साथ चपलता बढ़ाने में बेहद काफी मददगार साबित होते हैं. इससे चुस्‍ती-फुर्ती के साथ मन को स्थिर रखने में मदद मिलती है.' अपने इस ट्वीट के साथ कैफ ने एक मैच के उस खास क्षण का वीडियो शेयर किया है जिसमें वे गजब की फुर्ती दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला शॉन पोलॉक को रन आउट कर रहे हैं.

गौरतलब है कि कैफ की गिनती टीम इंडिया के सबसे अच्‍छे फील्‍डर्स में की जाती है. अपने फास्‍ट रिफ्लेक्‍सेस के बदौलत वे कई बार बेहद मुश्किल कैच पकड़कर या रन आउट कर मैच का परिणाम ही बदल चुके हैं. मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज की हैसियत से खेले कैफ ने 13 टेस्‍ट और 125 वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट में 32.84के औसत से 624     (सर्वोच्‍च 148*) और वनडे में 32.01 के औसत से 2753 रन (सर्वोच्‍च स्‍कोर111*) उनके नाम पर दर्ज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com