यह ख़बर 18 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला में प्रयोग नहीं करेंगे : महेंद्र धोनी

फाइल फोटो

नेपियर:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला में टीम में ज्यादा प्रयोग करने से इनकार किया, लेकिन कहा कि विश्व कप से पहले उनके खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा अनुभव होगा।

युवराज सिंह के नहीं होने से बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर को लेकर दुविधा बनी हुई है। धोनी ने यह खुलासा नहीं किया कि सुरेश रैना को चौथे नंबर पर उतारा जायेगा या नहीं चूंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्तूबर में खेली गई शृंखला में उस क्रम पर वह नाकाम रहे थे।

धोनी ने पहले वन-डे से पूर्व कहा, देखेंगे कि क्या सही होता है। ग्रेग चैपल युग के बाद से हमने प्रयोगों से किनारा कर लिया है। हम बहुत अधिक बदलाव नहीं करते हैं। हम कुछ खिलाड़ियों को मौका देंगे और उम्मीद है कि वे इसका फायदा उठाकर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह शृंखला खिलाड़ियों के लिए अच्छा अनुभव होगी, क्योंकि अगले साल विश्व कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होना है।

उन्होंने कहा, यह हमारे उन खिलाड़ियों के लिए अच्छा अनुभव होगा, जो न्यूजीलैंड में पहले नहीं खेले हैं। गेंदबाजी में टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। यहां काफी तेज हवा बहती है और अलग हालात में आपको अपने खेल पर कड़ी मेहनत करनी होती है। भारतीय कप्तान ने कहा, उनके लिए यह अच्छा अनुभव होगा। उनके लिए यह अच्छा होगा क्योंकि हमारे पास विश्व कप तक ऐसे खिलाड़ी तैयार हो जाएंगे जो इन हालात में खेल चुके होंगे।

भारतीय टीम पहले वनडे से एक सप्ताह पूर्व यहां पहुंच गई है, जिससे उसे हालात के अनुकूल ढलने के लिए काफी समय मिल गया। धोनी ने कहा, हमारी तैयारी अच्छी रही है। हमें अच्छी सुविधाएं मिली हैं। नेल्सन पार्क मैदान पर हमें अभ्यास के लिए अच्छा विकेट मिला। नेट गेंदबाज भी मुहैया कराए गए। हम खेल के हर पहलू पर मेहनत कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड टीम के बारे में उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड के पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो हर विभाग में योगदान देते हैं। बड़े टूर्नामेंटों में उन्होंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके पास कई नए खिलाड़ी भी हैं, लेकिन यदि हम उन पर बहुत फोकस करेंगे तो अपनी रणनीति पर से ध्यान हट जाएगा। हमें अपनी ताकतों पर फोकस करना है और कमजोरियों को दूर करना है।