यह ख़बर 07 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अंपायर अलीम डार के साथ धोनी का बर्ताव असहनीय : इंजमाम, मोईन

खास बातें

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और मोईन खान ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा शृंखला के दौरान अंपायर अलीम डार से बहस करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करते हुए कहा है कि यह बर्ताव असहनीय है।
कराची:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और मोईन खान ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा शृंखला के दौरान अंपायर अलीम डार से बहस करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करते हुए कहा है कि यह बर्ताव असहनीय है।

मोईन ने कहा, मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं हुई कि आईसीसी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई। आईसीसी भारतीय क्रिकेट बोर्ड जैसे ताकतवर बोर्ड को नाराज नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा, जिस तरह से धोनी ने डार की अंपायरिंग पर अंगुली उठाई और बहस की, वह अस्वीकार्य है। मोईन ने कहा कि बीसीसीआई के पास चूंकि पैसा और ताकत है, तो आईसीसी ने धोनी को दंडित नहीं किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न के उस ट्वीट पर भी हैरानी जताई, जिसमें उन्होंने डार को खराब अंपायर कहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डार ने एक पाकिस्तानी चैनल से इसके जवाब में कहा कि वह अपना काम कर रहे हैं और बतौर टीवी कमेंटेटर वॉर्न अपना काम कर रहे हैं। मोईन ने कहा कि आईसीसी को सभी टेस्ट देशों के लिए एक समान नियम बनाने चाहिए। उन्होंने कहा, धोनी ने पहले भी अंपायरों से बहस की और उन्हें कोई सजा नहीं मिली। इंजमाम ने कहा कि भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का दोष धोनी अंपायरों के मत्थे मढ रहे हैं।