यह ख़बर 21 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी टेस्ट स्तर की नहीं : माइक ब्रेयरली

लंदन:

दुनिया के सबसे सफल और चतुर कप्तानों में से एक माइक ब्रेयरली का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और विकेटकीपिंग टेस्ट स्तर की नहीं है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ब्रेयरली ने अपने कॉलम में लिखा कि भारत ने टेस्ट शृंखला में निराशाजनक प्रदर्शन किया हालांकि उसकी गेंदबाजी ऊर्जावान बनी रही और कुछ अवसरों पर उसके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, पिछले चार में से तीन टेस्ट मैचों में जिनमें लॉर्डस मैच भी शामिल है, जिसे भारत ने जीता था, की पिचें इंग्लैंड के अनुकूल और भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा लेने के हिसाब से तैयार की गई थीं, लेकिन पिछले तीन मैचों में उनका दूसरे विभागों जिसमें स्लिप का क्षेत्ररक्षण भी शामिल है, काफी खराब रहा।

ब्रेयरली ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी ने कौशल और साहस के साथ बल्लेबाजी की। वह भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ऊपर रहा। लेकिन उसकी विकेटकीपिंग टेस्ट स्तर की नहीं है और मुझे लगता है कि उसकी कप्तानी भी इस स्तर की नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने भारत की चयन को लेकर अनिमियतता की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि लगता है कि टीम रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और स्टुअर्ट बिन्नी को लेकर समझदार और तर्कसंगत फैसले करने में सक्षम नहीं थी। उन्होंने कहा, बिन्नी ने तीन टेस्ट मैच खेले लेकिन साफ दिख रहा था कि कप्तान उसे गेंदबाज नहीं मानता और वह मैदान में अलग-थलग पड़ा रहा।