क्रिस गेल बनाम रोहित शर्मा : वानखेड़े पर किसका दिखेगा दम?

क्रिस गेल बनाम रोहित शर्मा : वानखेड़े पर किसका दिखेगा दम?

नई दिल्ली:

वानखेड़े के मैदान पर मुंबई और बैंगलोर के बीच होने वाले मुक़ाबले में कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की है और दोनों ही टीमों में एक से ज़्यादा मैच विनर खिलाड़ी हैं। आखिरी चार टीमों में पहुंचने के लिए भी दोनों टीमों में होड़ लगी है। इसलिए फ़ैन्स के लिए सुपर संडे का यह मैच पैसा वसूल साबित हो सकता है।

प्ले ऑफ़ की रेस के लिए मुंबई के सामने बैंगलोर की मुश्किल चुनौती होगी। मुंबई के 6 जीत से 12 अंक हैं, जबकि बैंगलोर के 5 जीत से 11 अंक। लेकिन अहम यह है कि मुंबई ने लगातार पांच मैचों में जीत हासिल कर ज़बदस्त वापसी की है। आख़िरी मैच में तो मुंबई ने चेन्नई को चित कर दिया था।

मुंबई की टीम अचानक ख़तरनाक नज़र आने लगी है। बड़ौदा के हार्दिक पांड्या के छठे नंबर पर आकर अपने बल्ले का दम दिखाने से मुंबई की बैटिंग में गहराई नज़र आने लगी है। अंबाती रायडू (10 मैच - 219 रन), रोहित शर्मा (11 मैच - 361 रन) और कीरॉन पोलार्ड (11 मैच - 260 रन) जैसे बल्लेबाज़ मुंबई के दमदार बल्लेबाज़ तो हैं ही, इसके अलावा पार्थिव पटेल (9 मैच - 213 रन), लेंडल सिमंस (8 मैच - 277 रन) और अब हार्दिक पांड्या (4 मैच - 42 रन) भी मिडिल ऑर्डर को मज़बूत करते नज़र आते हैं।

हरभजन सिंह (10 मैच - 12 विकेट), लसिथ मलिंगा (10 मैच - 15 विकेट) और मिचेल मैक्लेनिघन (7 मैच - 10 विकेट) के अलावा दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ मर्चेनट डि लांगा के वजह से मुंबई की गेंदबाज़ी ज़्यादा पैनी हुई है।

बैंगलोर के मिचेल स्टार्क (7 मैच - 15 विकेट), डेविड वीज़ (8 मैच - 10 विकेट) और यजुवेन्द्र चहल (9 मैच - 13 विकेट) ने कुल मिलाकर क़रीब 40 विकेट झटक लिए हैं और इसकी गेंदबाज़ों ने लय पकड़ रखी है।

क्रिस गेल (8 मैच - 357 रन), विराट कोहली (10 मैच - 335 रन) और एबी डिविलियर्स (10 मैच - 303 रन) जैसे स्टार बल्लेबाज़ों के सहारे ये टीम किसी भी विपक्षी टीम पर भारी पड़ सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यानी प्ले ऑफ़ से पहले दो ऐसी टीमों के बीच जंग है जहां स्टार्स तो हैं ही, दोनों टीमें फ़ॉर्म में भी नज़र आ रही हैं, जिसने वानखेड़े पर होने वाले मैच के रोमांच को पहले से ही बढ़ा दिया है।