टीम इंडिया को झटका, श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे मुरली विजय

टीम इंडिया को झटका, श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे मुरली विजय

मुरली विजय (फाइल फोटो)

मुरली विजय श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हैमस्ट्रिंग के खिंचाव के चलते वे पहले टेस्ट की टीम से बाहर हो गए हैं। टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने इसकी पुष्टि की है। विजय पहले से ही अनफिट थे, लेकिन माना जा रहा था कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले वे पूरी तरह फिट हो जाएंगे, लेकिन विजय फिट नहीं हो पाए हैं।

पिछले कुछ समय से मुरली विजय भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे। उनके बाहर होने से टीम इंडिया को झटका लगा है। लेकिन इससे ये तय हो गया है कि शिखर धवन और केएल राहुल भारतीय टीम की ओर से गॉल टेस्ट में सलामी जोड़ी के तौर पर खेलने उतरेंगे।

सीरीज़ का पहला टेस्ट 12 जुलाई से शुरू हो रहा है। हालांकि गॉल में रुक-रुक कर होने वाली बारिश के चलते इस मैच के प्रभावित होने की आशंका है। मुरली विजय पिछले एक साल में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से रहे हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे में उनके शतक और क्रीज पर टिके रहने की क्षमता ने पिछले कुछ अर्से में उन्हें भारत का सबसे सफल सलामी बल्लेबाज बनाया है। विजय तेज गेंदबाजी के साथ ही स्पिन को भी उतनी ही कलात्मकता और कुशलता से खेलते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में जबकि श्रीलंका गई भारतीय टीम के 10 से अधिक खिलाड़ियों को उन्हें खेलने का अनुभव नहीं है, ऐसे में फॉर्म में चल रहे मुरली विजय का बाहर होना, कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद परेशान करने वाली खबर है। मुरली विजय ने अब तक 32 टेस्ट मैचों में 41.75 की औसत से 2,338 रन बनाए हैं, जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं।