यह ख़बर 18 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीसीसीआई में कोई भी श्रीनिवासन से नहीं भिड़ना चाहता : शशांक मनोहर

एन श्रीनिवासन की फाइल तस्वीर

मुंबई:

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि बोर्ड में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है, जो कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले से घिरे एन श्रीनिवासन का सामना कर सके।

श्रीनिवासन इस्तीफा देने की मांगों को लगातार नजरअंदाज करते रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट मिलने तक उन्हें अध्यक्ष के अधिकारों का उपयोग करने से रोक रखा है।

मनोहर ने नागपुर से पीटीआई से कहा, बोर्ड के पास ऐसे पदाधिकारियों की कमी है, जो श्रीनिवासन से भिड़ सके। वह बेशर्मी और पूरी हठ के साथ अपनी कुर्सी से चिपका हुआ है। पिछले एक साल में कुछ भी नहीं हुआ। इस प्रकरण का खुलासा मई, 2013 में हुआ था और आज अप्रैल 2014 है।

मनोहर चाहते हैं कि क्रिकेट प्रशासन में कोई व्यक्ति 20 अप्रैल को बोर्ड मुख्यालय में बुलाई गई कार्यकारिणी की आपात बैठक में यह मसला उठाये। उन्होंने कहा, बीसीसीआई में (बोर्ड के कामकाज से संबंधित) शक्तियां अध्यक्ष के पास नहीं, बल्कि कार्यकारिणी और आम सभा के पास हैं।

मनोहर से पूछा गया कि श्रीनिवासन की हठ को देखते हुए क्या वह बोर्ड के संविधान में बदलाव की जरूरत महसूस करते हैं, उन्होंने नहीं में जवाब दिया। उन्होंने कहा, किसी को हटाने के लिए आपको तीन-चौथाई बहुमत चाहिए। इसका मतलब है कि 31 में से 24 मतों की जरूरत पड़ेगी। जब (पूर्व आईपीएल अध्यक्ष) ललित मोदी को हटाया गया (और उन पर 2010 में आजीवन प्रतिबंध लगाया गया) तो उन्हें (प्रतिबंध से बचने के लिए) केवल आठ मतों की जरूरत थी, जो वह नहीं जुटा पाए थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com