यह ख़बर 19 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका-बांग्लादेश मैच से तय होगा भारत का भाग्य

खास बातें

  • भारत के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले अंतिम लीग मैच में मेहमान टीम की जीत की दुआ करेंगे क्योंकि इस मैच से ही एशिया कप में भारत का भाग्य तय होगा।
मीरपुर:

भारत के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले अंतिम लीग मैच में मेहमान टीम की जीत की दुआ करेंगे क्योंकि इस मैच से ही एशिया कप में भारत का भाग्य तय होगा।

भारत ने रविवार को विराट कोहली की 148 गेंद में 183 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान पर रोमांचक जीत दर्ज करके खुद को फाइनल की दौड़ में शामिल रखा है।

गुरुवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए हालांकि यही जीत ही काफी नहीं होगी क्योंकि भारत का भाग्य पूरी तरह से इस पर निर्भर है कि श्रीलंका कैसा प्रदर्शन करता है।

बांग्लादेश की कमजोर मानी जाने वाली टीम के हाथों पांच विकेट की शिकस्त झेलने वाले भारत को अब मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा।

अगर श्रीलंका कल जीत दर्ज करता है तो भारत फाइनल में पहुंच जाएगा जबकि उसकी हार का मतलब होगा कि गुरुवार को खिताबी भिड़ंत पाकिस्तान और बांग्लोदश के बीच होगी। टूर्नामेंट के नियमों के मुताबिक अगर दो टीमों के अंक बराबर रहते हैं तो उनके बीच हुए मुकाबले के नतीजे पर गौर किया जाएगा और ऐसे में बांग्लादेश की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी क्योंकि उसने लीग मैच में भारत को हराया है। दोनों टीमों की मौजूदा फार्म को देखा जाए तो बांग्लादेश कल एक और उलटफेर भरी जीत की उम्मीद कर सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में पाकिस्तान को कड़ी चुनौती देने के बाद बांग्लादेश ने भारत के 289 रन के लक्ष्य को पांच विकेट और चार गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था।