यह ख़बर 27 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी वनडे रैंकिंग में आगे बढ़े धोनी और अश्विन

खास बातें

  • धोनी बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं। अश्विन ने गेंदबाजों की सूची में चार स्थान की छलांग लगायी है और अब वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग छठे स्थान पर हैं।
दुबई:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी की ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में आगे बढ़ने में सफल रहे हैं।

धोनी बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं। अश्विन ने गेंदबाजों की सूची में चार स्थान की छलांग लगायी है और अब वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग छठे स्थान पर हैं।

अश्विन ढाका में एशिया कप में तीन मैच में पांच विकेट लेने के दम पर यह प्रगति की है। भारत के जिन बल्लेबाजों की रैंकिंग में सुधार हुआ है उनमें सचिन तेंदुलकर दो पायदान उपर 27वें और सुरेश रैना चार पायदान उपर 32वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

भारतीय टीम के इस बीच पहले की तरह 117 रेंटिंग अंक हैं और वह टीम चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कल समाप्त हुई पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर छूटने के बाद चार रेटिंग अंक गंवाये हैं लेकिन वह अब भी नंबर एक पर काबिज है।

इसके विपरीत वेस्टइंडीज ने सात रेटिंग अंक हासिल किये और वह 86 रेटिंग अंक के साथ न्यूजीलैंड के साथ संयुक्त सातवें स्थान पर है।

श्रीलंका एशिया कप में सारे मैच गंवाने के कारण इंग्लैंड के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गया है जबकि पाकिस्तान को खिताब जीतने पर एक रेटिंग अंक मिला है तथा वह तालिका में छठे स्थान पर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश के साकिब अल हसन ने आलराउंडरों की सूची में आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन से फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया तथा 237 रन बनाये। इसे वह बल्लेबाजों की सूची में 14 स्थान की लंबी छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गये।