यह ख़बर 27 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सौ फीसदी प्रदर्शन नहीं, तो ले लूंगा संन्यास : अफरीदी

खास बातें

  • अफरीदी ने कहा, इस समय मैं पूरी तरह फिट हूं। मेरी योजना लगातार कड़ी मेहनत करनी है ताकि मैं देश के लिए अपना सौ फीसदी प्रदर्शन कर सकूं।
कराची:

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का मानना है कि जिस दिन उन्हें लगेगा कि वह देश के लिए अपना सौ फीसदी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं उसी दिन वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

हाल में पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को हराकर 12 वर्ष बाद एशिया कप पर कब्जा किया था। इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' रहे अफरीदी ने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि वह पाकिस्तान के लिए लगभग 15-16 वर्ष से खेल रहे हैं।

समाचार पत्र 'द न्यूज' से बातचीत में अफरीदी ने कहा, "इस समय मैं पूरी तरह फिट हूं। मेरी योजना लगातार कड़ी मेहनत करनी है ताकि मैं देश के लिए अपना सौ फीसदी प्रदर्शन कर सकूं। जिस दिन मुझे लगेगा कि मैं देश के लिए सौ फीसदी प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं उसी दिन मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लूंगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि अफरीदी उन हरफनमौला खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने सीमित ओवरों में सात हजार से अधिक रन और 300 से अधिक विकेट झटके हैं। अफरीदी ने 342 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 7040 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम 344 विकेट दर्ज है।