यह ख़बर 30 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया के लिए अच्छी योजना नहीं बनाई थी भारत ने : रैना

खास बातें

  • भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने स्वीकार किया कि खराब योजना के कारण उनकी टीम को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे में मुंह की खानी पड़ी।
नई दिल्ली:

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने स्वीकार किया कि खराब योजना के कारण उनकी टीम को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे में मुंह की खानी पड़ी। रैना ने कहा, ‘‘जब आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हो तो कोई बहाना नहीं चलता। अच्छी टीमों के खिलाफ आपको वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना होता है। मैं समझता हूं कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हम सही योजना के साथ नहीं उतरे थे। हमने इन गलतियों से सबक लिया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने एकदिवसीय क्रिकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। उम्मीद है कि टेस्ट मैचों में भी हमारी क्रिकेट में सुधार होगा। टीम के रूप में हमने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमें टेस्ट मैचों में विशेषकर विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ’’ रैना ने कहा, ‘‘हम लगातार आठ टेस्ट मैच गंवा बैठे। उम्मीद है कि हम टेस्ट श्रृंखलाओं के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करके विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’’ भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे में 0-4 के समान अंतर से हार झेलनी पड़ी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com