यह ख़बर 05 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान ने तोड़ा हार का सिलसिला, पंजाब को 43 रन से हराया

खास बातें

  • राजस्थान रॉयल्स ने शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कसी गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को उसके ही मैदान पर 43 रन से शिकस्त देकर लगातार चार मैचों में हार के सिलसिले को तोड़ दिया।
मोहाली:

राजस्थान रॉयल्स ने शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कसी गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को उसके ही मैदान पर 43 रन से शिकस्त देकर लगातार चार मैचों में हार के सिलसिले को तोड़ दिया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ 46 रन (39 गेंद में आठ चौके) बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि शेन वाटसन (17 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 36 रन), अशोक मनेरिया (34 रन, 27 गेंद में एक चौका और दो छक्के) और ब्रैड हाज (36 रन, 23 गेंद में दो चौके और इतने ही छक्के) ने पीसीए स्टेडियम की पिच पर कुछ शानदार स्ट्रोक खेले जिससे टीम छह विकेट पर 177 रन बनाने में सफल रही।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शीर्ष क्रम के ध्वस्त होने से आठ विकेट पर 134 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज शान मार्श ने सर्वाधिक 34 रन (27 गेंद में पांच चौके और एक छक्का) बनाए।

राजस्थान रॉयल्स 11 मैचों में पांचवीं जीत से 10 अंक लेकर किंग्स इलेवन पंजाब को हटाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई। पंजाब इतने ही मैचों में छठी हार से 10 अंक से पांचवें से छठे स्थान पर खिसक गई।

राजस्थान रॉयल्स ने इस जीत से लगातार चार शिकस्त के सिलसिले को तोड़ते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जीवंत रखीं क्योंकि इस मैच में हार से उनके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो सकते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की ओर से फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे (05) को छोड़कर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने काफी रन बटोरे जिससे 10 ओवर बाद टीम का स्कोर दो विकेट पर 94 रन था और टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन अंत में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने वापसी की जिससे टीम ज्यादा रन नहीं जुटा सकी।